तीसरी लहर में अस्पतालों को मिलेगी 24 घंटे बिजली

जागरण संवाददाता चंदौली कोरोना की तीसरी लहर में अस्पतालों को 24 घंटे बिजली मिलेगी। ताकि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 06:59 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 06:59 PM (IST)
तीसरी लहर में अस्पतालों को मिलेगी 24 घंटे बिजली
तीसरी लहर में अस्पतालों को मिलेगी 24 घंटे बिजली

जागरण संवाददाता, चंदौली : कोरोना की तीसरी लहर में अस्पतालों को 24 घंटे बिजली मिलेगी। ताकि आक्सीजन प्लांट व अन्य संसाधन संचालित होते रहें। बिजली विभाग तार, पोल, केबल बाक्स आदि को दुरुस्त करने में जुट गया है। जिलाधिकारी ने व्यवस्था को सही करने के लिए 15 दिन की मियाद तय कर दी है। निर्धारित अवधि के अंदर यदि बिजली व्यवस्था सुचारू नहीं हुई तो कार्यदायी संस्था के साथ ही बिजली विभाग के अधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है।

कोरोना की दूसरी लहर में तमाम तरह की दिक्कतें हुईं। इसमें बिजली की कटौती भी बाधा बनी। जिले के प्रमुख अस्पतालों में बिजली गुल हो जा रही थी। सीमित संसाधनों के बीच बिजली की कटौती कोढ़ में खाज का काम कर रही थी। इसको लेकर उच्चाधिकारियों तक शिकायत पहुंची। इसको अधिकारियों ने गंभीरता से लिया। वहीं जिले के दोनों प्रमुख अस्पतालों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की व्यवस्था की जा रही है। मुख्यालय स्थित पंडित कमलापति त्रिपाठी जिला अस्पताल को एक सप्ताह पहले ही स्वतंत्र फीडर से जोड़ दिया गया। वहीं चकिया जिला संयुक्त चिकित्सालय की लाइन में लगे खराब तार, केबल बाक्स, कंडक्टर आदि बदले जा रहे हैं। दरअसल, यह कार्य दूसरी संस्था के जरिए किया गया था, लेकिन इसमें मानक का ध्यान नहीं दिया गया। इससे अस्पताल की बिजली आपूर्ति बार-बार प्रभावित होती रहती है। इससे मरीजों को दिक्कत होती है। इसको लेकर जिलाधिकारी तक शिकायत पहुंची तो उन्होंने कार्यदायी संस्था को तत्काल इसे दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। उम्मीद जताई जा रही कि एक-दो दिनों में काम शुरू हो जाएगा और एक सप्ताह में खराब संसाधन बदल दिए जाएंगे। इसके बाद अस्पताल को 24 घंटे निर्बाध बिजली मिलेगी।

वर्जन

अस्पतालों की बिजली आपूर्ति को सुचारू करने की कोशिश की जा रही है। जिला अस्पताल को नए फीडर से जोड़ दिया गया है। चकिया में भी जल्द ही तकनीकी गड़बड़ी दूर कर ली जाएगी। इसको लेकर कार्यदायी संस्था के अफसरों को निर्देशित किया गया है।

एके सिंह, एक्सईएन

chat bot
आपका साथी