सड़क हादसे में होम्योपैथिक डॉक्टर की गई जान

जागरण संवाददाता नौगढ़ (चंदौली) थाना के लेड़हा गांव के निकट बुधवार की दोपहर तेज रफ्ता

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:37 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:37 PM (IST)
सड़क हादसे में होम्योपैथिक डॉक्टर की गई जान
सड़क हादसे में होम्योपैथिक डॉक्टर की गई जान

जागरण संवाददाता, नौगढ़ (चंदौली) : थाना के लेड़हा गांव के निकट बुधवार की दोपहर तेज रफ्तार वाहन के धक्के से रमाकांत मौर्य (60) की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद वाहन समेत चालक लेकर भाग निकला। सड़क पर बाइक के नीचे दबे मृतक को देख राहगीर ठहर गए और स्थानीय पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

इलिया थाना के मनकपड़ा गांव निवासी रमाकांत मौर्य कस्बा के मानव सेवा केंद्र में होम्योपैथिक चिकित्सक थे। वह करीब डेढ़ दशक से यहां तैनात थे। आंबेडकर जयंती में शामिल होने के लिए वह अपनी बाइक से केंद्र जा रहे थे। उक्त गांव के पास पहुंचे ही थे कि पीछे से आ रही तेज रफ्तार वाहन ने उनकी बाइक में धक्का मार दिया। इससे वह असंतुलित होकर सड़क पर गिर गए। जब तक राहगीर पास पहुंचते उनकी सांसें थम चुकी थीं। हादसे की जानकारी स्वजनों को हुई तो घर में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। आनन-फानन में स्वजन स्थानीय थाना पहुंचे। थाना प्रभारी रामउजागीर ने बताया कि अज्ञात वाहन चालक के विरुद्ध मुकदमा लिखा गया है। वाहन व चालक की तलाश की जा रही है।

-------

- उनके व्यवहार के कायल थे मरीज व तीमारदार

कस्बा स्थित मानव सेवा केंद्र में होम्योपैथिक डाक्टर रमाकांत मौर्य मृदुभाषी व सरल स्वभाव के थे। उन्होंने होमियोपैथी चिकित्सा पद्धति से कई गंभीर रोगियों का इलाज किया। दवाखाना में मरीजों की संख्या अधिक होने पर वह तनिक भी नहीं घबराते थे। प्रत्येक मरीज के रोगों को जानने के लिए भरपूर समय देते और रोग का निदान करते थे। कोरोना काल में उन्होंने सैकड़ों लोगों में निश्शुल्क दवा बांटी। मरीज व तीमारदार उनके उपचार के कायल थे।

chat bot
आपका साथी