मदद को बढ़े हाथ, कोरोना को देंगे मात

खतरनाक कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग अब तेज होने लगी है। लाक डाउन के बाद गरीब और दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए समाजसेवी आगे आने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 06:09 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 06:09 PM (IST)
मदद को बढ़े हाथ, कोरोना को देंगे मात
मदद को बढ़े हाथ, कोरोना को देंगे मात

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : खतरनाक कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग अब तेज होने लगी है। लॉकडाउन के बाद गरीब और दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए समाजसेवी आगे आने लगे हैं। गरीब परिवारों तक खाने का निवाला पहुंचाकर कोरोना को मात दिया जा रहा है। समाजसेवी संगठन सुबह, शाम नगर में भ्रमण कर खाने का पैकेट लोगों तक पहुंचा रहे हैं। इस संकट की घड़ी में गरीब और बेसहारा लोगों को खाद्य सामग्री की किट वितरित कर उनकी मदद की जा रही है।

कोरोना फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन की वजह से दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लोग घरों में रहने को विवश हैं। गरीब तबके के लोगों के समक्ष खाने की समस्या उत्पन्न होने लगी है। असहायों तक खाने का निवाला पहुंच सके, इसके लिए कई समाजसेवी संस्थाओं ने हाथ बढ़ाया है। नगर पालिका परिषद के चेयरमैन संतोष खरवार ने सोमवार को पथरा, पथरा भाग-2, विकास नगर में भोजन के पैकेट का वितरण किए। चंधासी में रूके 20 मजदूरों को भी भोजन उपलब्ध कराए। चेयरमैन ने बताया कि लगभग 650 भोजन पैकेट का वितरण किया गया है। बोले कि लॉकडाउन तक लगातार खाने का वितरण किया जाएगा ताकि कोई गरीब भूखा न रहे। उधर स्वामी कबीर मेमोरियल ट्रस्ट ने अलीनगर व आसपास क्षेत्रों में लगभग पचास परिवारों में अनाज का वितरण किया। दिलीप कुमार, संदीप कुमार, देवेश गुप्ता, अमित सिंह, गौरव अग्रवाल, अशोक जायसवाल, हरजीत सिंह आदि उपस्थित थे। कोल व्यापारियों ने बांटा खाना

चंधासी कोल मंडी के व्यापारियों ने चंधासी में लगभग तीन सौ परिवारों को खाने का पैकेट उपलब्ध कराया। व्यापारियों ने बताया कि इस विषम परिस्थिति में लोगों को आगे आकर असहायों की मदद करनी चाहिए। क्षेत्र में रोजाना खाने का पैकेट बांटा जाएगा। राकेश अग्रवाल, अशोक कंदोई, बिल्लू मित्तल, शिवकुमार अग्रवाल, रतन अग्रवाल, सुभाष मित्तल, पवन माहेश्वरी आदि उपस्थित थे। बिस्किट व पानी का कृष्णा कर रहे वितरण

लॉकडाउन में लोगों की सहायता के लिए भारत वर्षीय गोंड आदिवासी महासभा समिति के महामंत्री कृष्णा गोंड भी आगे आए हैं। राहगीरों के लिए बिस्किट व पानी की व्यवस्था कर उनमें वितरित कर रहे हैं। पिछले तीन दिनों से वे लगातार इस कार्य को कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी