गरीब व अनुसूचित जाति हित में सरकार ने किए अनेक कार्य

चकिया (चंदौली) केंद्र व राज्य सरकार ने अनुसूचित जाति के लोगों का जीवन सुधारने के लिए अनेक कार्यक्रम चलाएं। इसका सीधा फायदा गरीब वर्ग के परिवारों को मिला।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 06:48 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 07:59 PM (IST)
गरीब व अनुसूचित जाति हित में सरकार ने किए अनेक कार्य
गरीब व अनुसूचित जाति हित में सरकार ने किए अनेक कार्य

जागरण संवाददाता, चकिया (चंदौली) : केंद्र व राज्य सरकार ने अनुसूचित जाति के लोगों का जीवन सुधारने के लिए अनेक कार्यक्रम चलाएं। इसका सीधा फायदा गरीब वर्ग के परिवारों को मिला। यह बातें भाजपा अनुसूचित जाति के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कही। वे मंगलवार को नगर स्थित मां काली मंदिर परिसर में संविधान गौरव अभियान कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

कहा, प्रधानमंत्री शहरी आवास, ग्रामीण आवास योजना, पेंशन, मुद्रा ऋण, निश्शुल्क खाद्यान्न योजना का सीधा लाभ अनुसूचित जाति के लोगों को मिला है। इससे उनके जीवन स्तर में सुधार हुआ है। उन्होंने भाजपा के बूथ व सेक्टर अध्यक्ष, प्रभारी को पूरी सक्रियता से बूथ मैनेजमेंट करने व मतदाताओं को बूथ तक लाने का लक्ष्य दिया। कहा सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं। सरकार अब सीधे लाभार्थियों तक योजना पहुंचा रही है। पहले बिचौलिए सरकारी धन की बंदरबांट करते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है। कहा कि लाभार्थी का यदि किसी भी योजना की सूची में नाम है तो उसके खाते में सरकार पैसा भेजेगी। इसमें लाभार्थी को किसी के बहकावे में आने में जरूरत नहीं है। सरकार का यही उद्देश्य है कि जो भी योजना चले उसका लाभ सीधे लाभार्थी को मिले और उसके जीवन में सुधार आए। विधायक शारदा प्रसाद ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। अजीत रावत, ओमप्रकाश सिंह मन्ने, डाक्टर प्रदीप मौर्य, शीतला आचार्य, आलोक, अरविद खरवार, राघवेंद्र प्रताप सिंह, संदीप आदि ने विचार व्यक्त किए। अध्यक्षता भाजपा दक्षिणी मंडल के अध्यक्ष डाक्टर कुंदन गौड़ व संचालन जितेंद्र सोनकर ने किया।

chat bot
आपका साथी