बैंक व पेट्रोल पंप संचालक लगवाएं उच्च गुणवत्ता वाले सीसी कैमरे

स्थानीय कोतवाली में गुरुवार को अपर पुलिस अधीक्षक(नक्सल) वीरेंद्र यादव की अध्यक्षता में बैंक अधिकारियों व पेट्रोल पंप संचालकों की बैठक हुई। सुरक्षा को लेकर गहन मंत्रणा की गई। इसमें स्थानीय सर्किल के सभी थानों के पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे। एएसपी ने कहा बैंक व पेट्रोल पंप में उच्च गुणवत्ता का सीसीटीवी कैमरा लगवाएं। इसे 24 घंटे चालू रखें। अनहोनी की आशंका संदिग्ध लोगों व वस्तुओं की सूचना पुलिस को दें। हेल्प लाइन नंबरों के बाबत ग्राहकों को जागरूक किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Dec 2019 11:14 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 01:05 AM (IST)
बैंक व पेट्रोल पंप संचालक लगवाएं उच्च गुणवत्ता वाले सीसी कैमरे
बैंक व पेट्रोल पंप संचालक लगवाएं उच्च गुणवत्ता वाले सीसी कैमरे

जासं, चकिया (चंदौली) : कोतवाली में गुरुवार को अपर पुलिस अधीक्षक (नक्सल) वीरेंद्र यादव की अध्यक्षता में बैंक अधिकारियों व पेट्रोल पंप संचालकों की बैठक हुई। सुरक्षा को लेकर गहन मंत्रणा की गई। इसमें स्थानीय सर्किल के सभी थानों के पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे। एएसपी ने कहा बैंक व पेट्रोल पंप में उच्च गुणवत्ता का सीसीटीवी कैमरा लगवाएं। इसे 24 घंटे चालू रखें। अनहोनी की आशंका, संदिग्ध लोगों व वस्तुओं की सूचना पुलिस को दें। हेल्प लाइन नंबरों के बाबत ग्राहकों को जागरूक किया जाए।

एएसपी ने कहा बैंकों व पेट्रोल पंपों पर होने वाली आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए सभी को पुलिस का सहयोग करना होगा। सभी बैंकों, एटीएम बूथों व पेट्रोल पंपों की सुरक्षा को पुलिस तो सतर्कता बरत रही, लेकिन पेट्रोल पंपों व एटीएम बूथों पर सुरक्षा कर्मियों की नियुक्तियां की जाए। सभी की पुलिस द्वारा वेरीफिकेशन भी कराई जाए। कहा पेट्रोल पंप संचालक बैंक में स्वयं कैश जमा कराने की बजाय बैंकों द्वारा संचालित कैश वैन के जरिए राशि जमा कराएं, यह अधिक सुरक्षित जरिया है। उन्होंने कहा बिना नंबर प्लेट की गाड़ियों व बाइक चालकों पर भी नजर रखें। हिदायत दें कि बिना नंबर की गाड़ी से आने पर उन्हें दोबारा आने पर तेल नहीं दिया जाएगा। कहा सभी बैंकों व पेट्रोल पंपों के सीसीटीवी से ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मी सभी जगह नजर रख सकेंगे। ऐसे में आपराधिक घटनाओं को रोकने व घटना के बारे में पुलिस के पास भी तुरंत जानकारी पहुंच जाएगी। सीओ कुंवर प्रभात सिंह, कोतवाल संतोष राय, एसएसआइ राणा सिंह यादव, बबुरी एसओ एनएन सिंह, अवनीश राय, रामउजागिर के अलावा चकिया, बबुरी, शहाबगंज व इलिया के शाखा प्रबंधक व पेट्रोल पंप संचालक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी