महामारी अधिनियम में चार दुकानदारों पर मुकदमा

जागरण संवाददाता पीडीडीयू नगर (चंदौली) कोरोना क‌र्फ्यू के बाद भी शुक्रवार को नगर में दो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 09:04 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 09:04 PM (IST)
महामारी अधिनियम में चार दुकानदारों पर मुकदमा
महामारी अधिनियम में चार दुकानदारों पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : कोरोना क‌र्फ्यू के बाद भी शुक्रवार को नगर में दो कपड़ा दुकानदारों ने दुकानें खोल रखी थी। शाम के वक्त पुलिस दुकान पर धमक पड़ी और दोनों दुकानदारों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया। उधर सकलडीहा एसडीएम ने दुकान खोलने पर दो दुकानदारों पर मुकदमा दर्ज कराया और जेल भेज दिया। कार्रवाई से अन्य दुकानदारों में खलबली मच गई।

ईद के मौके पर लोग खरीदारी करने के लिए बाजार आ रहे है। वहीं सरकार की गाइडलाइन का अनुपालन कराते हुए जिला प्रशासन दुकानों को बंद करा रहा है। इसके बाद भी कुछ दुकानदार चोरी छिपे दुकान खोलकर सामान बेच रहे हैं। सकलडीहा प्रतिनिधि के अनुसार कस्बे में व्यवसायी चोरी-छिपे शटर गिराकर दुकानदारी कर रहे थे। शुक्रवार की देर शाम ज्वाइंट मजिस्टे्ट पीपी मीणा ने कोविड प्रोटोकाल और धारा 144 के उल्लंघन में कस्बा के दो व्यापारियों मुकदमा दर्ज कराया और जेल भेज दिया।

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण शासन स्तर पर कोरोना क‌र्फ्यू लगाया गया है। जिला प्रशासन लोगों से शारीरिक दूरी के साथ घरों में रहने की अपील कर रहा है। इसके बाद भी लोग लापरवाह बने हुए है। इनसेट में---

होम डिलेवरी सुविधा दिलाने की मांग

दुकानों पर भीड़ न लगे इसके लिये व्यापारियों ने वाट्सएप पर आर्डर लेकर होम डिलेवरी करने का निर्णय लिया है। इसके लिये व्यापारियों ने जिला और पुलिस प्रशासन से होम डिलेवरी की अनुमति की मांग की है। उधर कोतवाली पुलिस ने कोरोना क‌र्फ्यू के पालन के साथ हर संभव सहयोग का भरोसा दियो है।

chat bot
आपका साथी