200 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ पांच अंतरप्रांतीय तस्कर गिरफ्तार

पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने शुक्रवार की रात नौबतपुर स्थित यूपी-बिहार सीमा के पास चेकिग के दौरान एक ट्रक से 200 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 05:01 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 05:01 PM (IST)
200 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ पांच अंतरप्रांतीय तस्कर गिरफ्तार
200 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ पांच अंतरप्रांतीय तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चंदौली : पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने शुक्रवार की रात नौबतपुर स्थित यूपी-बिहार सीमा के पास चेकिग के दौरान एक ट्रक से 200 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की। वहीं पांच अंतरप्रांतीय तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया। तस्कर वाशिग पाउडर की फर्जी बिल्टी बनवाकर हरियाणा से शराब की खेप लेकर बिहार जाने की फिराक में थे। एएसपी दयाराम ने गिरफ्तारी व बरामदगी के बारे में शनिवार को पुलिस लाइन सभागार में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि कार सवार तीन ट्रक में लादकर अवैध शराब बिहार ले जाने की फिराक में हैं। पुलिस ने इलेक्ट्रानिक स्त्रोतों के जरिए जानकारी जुटाई तो तस्करों की लोकेशन जिले में मिली। इस पर तत्परता दिखाते हुए पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने नौबतपुर में यूपी-बिहार सीमा पर घेरेबंदी कर कार तस्करों को धर दबोचा। उनकी निशानदेही पर पुलिस बूथ के पास से एक ट्रक शराब के साथ दो लोगों को पकड़ लिया। 200 पेटी शराब के साथ ही तीन मोबाइल, पांच हजार रुपये नकदी और फर्जी बिल्टी बरामद की गई। पुलिस तस्करों को पकड़कर थाने ले आई। तस्करों की पहचान हरियाणा प्रांत के झझ्झर जिले के माझरौली तहसील के तुमहाडेड़ी गांव निवासी विकास यादव, राजकुमार, रेवाड़ी जिले के सदर थाना के गोकलगढ़ निवासी प्रवीण यादव, खोल थाना के कैवाली निवासी राकेश कुमार, उत्तर प्रदेश का हापुड़ जिले के धोलाना थाना के सुखदेवपुर गांव निवासी अशोक कुमार के रूप में पहचान हुई। पूछताछ में तस्करों ने बताया कि पिछले तीन साल से उनका रैकेट यूपी-बिहार में सक्रिय है। हरियाणा से शराब की खेप लेकर नौबतपुर के रास्ते होते हुए बिहार ले जाते हैं। बिहार में पंचायत चुनाव की वजह से शराब की डिमांड बढ़ गई है। इसकी अच्छी कीमत मिल जाती है। बताया कि मादक पदार्थ ही उनकी आजीविका का मुख्य स्त्रोत है। एएसपी बोले, जिले में शराब की तस्करी पर रोक लगाने के लिए प्रशासन चौकन्ना है। तस्कर किसी भी सूरत में बच नहीं पाएंगे।

chat bot
आपका साथी