दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

जागरण संवाददाता पीडीडीयू नगर (चंदौली) मुगलसराय कोतवाली के जीटी रोड स्थित एक ड्राई क्ली

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:30 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:30 PM (IST)
दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : मुगलसराय कोतवाली के जीटी रोड स्थित एक ड्राई क्लीनर की दुकान में गुरुवार की सुबह आग लग गई। कपड़ों की धुलाई करते समय शार्ट सर्किट से वाशिग मशीन में आगजनी हुई। दुकान के ऊपरी तल पर तीन कर्मचारी काम कर रहे थे। आग लगते ही खलबली मच गई। कर्मियों व दुकानदारों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। अग्निशमन विभाग की तीन गाड़ियों को तीन घंटे आग बुझाने में लग गए। शादी विवाह के चलते धुलाई के लिए अधिक कपड़े आए थे। घटना से जीटी रोड पर अफरातफरी मची रही।

रविनगर निवासी अविनाश मलिक की जीटी रोड स्थित परमार कटरा के सामने ड्राई क्लीनर की दुकान है। यह दुकान नगर की सबसे पुरानी दुकान है। सुबह सात बजे अविनाश दुकान खोलें। इसके बाद उन्होंने तीन कर्मचारियों को ऊपरी तल पर काम करने के लिए भेज दिया और घर चले गए। ऊपरी तल पर कर्मचारी काम कर रहे थे और नीचे वाशिग मशीन चल रही थी।

लगभग आठ बजे अचानक आग लग गई। कर्मचारी भागकर नीचे आए और अग्निशमन यंत्र से आग बुझाने का प्रयास करने लगे लेकिन आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। धुआं के साथ आग की तेज लपटें निकलने लगी। इससे आसपास के दुकानदारों में अफरा तफरी मच गई। तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। थोड़ी देर में दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे गए और आग बुझाने लगे।

आग बुझाने के लिए दो छोटी छोटी गाड़ियां मंगाई गई। इसके बाद एक बड़ी गाड़ी से आग को 11 बजे बुझाया गया। अविनाश मलिक ने बताया कि अगलगी में सभी मशीनें और ग्राहकों के कपड़े जलकर नष्ट हो गए।

chat bot
आपका साथी