फीडर की खराबी बरकरार, बार-बार कट रही बत्ती

चकिया 132 केवी उपकेंद्र से जुड़े उतरौत फीडर में आई तकनीकी ख

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:24 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:24 PM (IST)
फीडर की खराबी बरकरार, बार-बार कट रही बत्ती
फीडर की खराबी बरकरार, बार-बार कट रही बत्ती

जागरण संवाददाता, चंदौली : चकिया 132 केवी उपकेंद्र से जुड़े उतरौत फीडर में आई तकनीकी खराबी को विभाग चार दिन बाद भी दूर नहीं सका है। ऐसे में लगातार बिजली कटौती की जा रही। उमसभरी गर्मी में बिजली कटौती से उपभोक्ता बेहाल हो गए हैं। अघोषित बिजली कटौती से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, वहीं पेयजल का संकट भी गहरा गया है।

उतरौत फीडर में चार दिन पहले तकनीकी खराबी आई गई थी। इसकी वजह से फीडर से जुड़े दर्जनों गांवों की बिजली पूरी रात गुल रही। उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया तो बताया गया कि सुबह तकनीकी खराबी दूर कर बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। हालांकि विभाग आज तक तकनीकी खराबी को ठीक नहीं करा सका है। इसकी वजह से बिजली आने के बाद 10 मिनट ही टिक रही है। इसके बाद बिजली दो घंटे के लिए गुल हो जा रही। बिजली की आंखमिचौली से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। बिजली के अभाव में इनवर्टर भी दगा दे चुके हैं। वहीं पेयजल का संकट भी गहरा गया है। उपभोक्ताओं ने तत्काल तकनीकी खराबी को दूर कर बिजली आपूर्ति सुचारू करने की मांग की है।

शाम को बिजली खराब हुई तो अंधेरे में गुजरती है रात

चकिया उपकेंद्र के उतरौत फीडर पर दु‌र्व्यवस्थाओं का बोलबाला है। यदि आंधी-बारिश में शाम के वक्त कहीं विद्युत तार टूट गया अथवा कोई तकनीकी खराबी आ गई, तो रात अंधेरे में ही गुजरती है। सिर्फ एक लाइनमैन के सहारे उपकेंद्र से जुड़े दर्जनों गांवों की बिजली व्यवस्था है। अधिकारी रात के वक्त फोन नहीं उठाते। ऐसे में लाइनमैन की मर्जी चलती है। यदि उसने तकनीकी खराबी ठीक कर दी तो बिजली मिलेगी, वरना समस्या बरकरार रहती है।

'उतरौत फीडर में तकनीकी खराबी की वजह से बिजली आपूर्ति में बाधा आ रही है। इसको लेकर एक्सईएन से बात की जाएगी। जल्द खराबी को दूर कर बिजली आपूर्ति सुचारू की जाएगी, ताकि उपभोक्ताओं को परेशानी न झेलनी पड़े।

मनोज कुमार पाठक, अधीक्षण अभियंता

chat bot
आपका साथी