भ्रामक सूचना देने वालों पर नजर, आरओ को भेजा पत्र

जागरण संवाददाता चंदौली इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने वाली भ्रामक सूचनाएं चुनाव में प्रत्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:24 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:24 PM (IST)
भ्रामक सूचना देने वालों पर नजर, आरओ को भेजा पत्र
भ्रामक सूचना देने वालों पर नजर, आरओ को भेजा पत्र

जागरण संवाददाता, चंदौली : इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने वाली भ्रामक सूचनाएं चुनाव में प्रत्याशियों व अधिकारियों के लिए परेशानी का सबब बन गई हैं। खासतौर से नामांकन को लेकर तमाम तरह की गलत सूचनाएं प्रसारित हो रही हैं। प्रत्याशी सही जानकारी के लिए निर्वाचन दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं। इससे आजिज निर्वाचन विभाग के अधिकारियों ने सभी आरओ व मजिस्ट्रेट को पत्र भेजकर भ्रामक सूचनाओं पर नजर रखने और प्रत्याशियों को आयोग की गाइडलाइन से अवगत कराने का निर्देश दिया है।

दरअसल, पंचायत चुनाव में नामांकन को लेकर तमाम तरह की गलत सूचनाएं इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इसमें नामांकन पत्र के साथ चरित्र प्रमाण पत्र समेत अन्य कागजात लगाने के बारे में बताया जा रहा है। इसको लेकर संभावित उम्मीदवार परेशान हो गए हैं। सही जानकारी के लिए प्रत्याशी बार-बार निर्वाचन दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं। वहीं अधिकारियों को फोन कर भी जानकारी ले रहे हैं। इससे आजिज आकर सहायक निर्वाचन अधिकारी की ओर से सभी आरओ को पत्र भेजकर नामांकन पत्र खरीदने आने वाले लोगों को सही जानकारी देने का निर्देश दिया गया है। साथ ही भ्रामक सूचनाओं पर नजर रखने को भी कहा गया है। सहायक निर्वाचन अधिकारी कैलाश यादव ने बताया कि इसको लेकर आरओ को पत्र लिखा गया है। उन्हें प्रत्याशियों को सही जानकारी देने का निर्देश दिया गया है। ------------------------------

चरित्र प्रमाण पत्र की नहीं आवश्यकता

नामांकन पत्र के साथ चरित्र प्रमाण पत्र की कोई आवश्यकता नहीं है। प्रत्याशियों को नामांकन के साथ शपथ पत्र, जमानत राशि की रसीद, अदेय प्रमाण पत्र, अनुसूचित व पिछड़ा जाति के प्रत्याशियों के लिए जाति प्रमाण पत्र के साथ हस्ताक्षर और अंगूठा का निशान लगेगा। समस्त सूचनाएं नामांकन पत्र में अंकित हैं।

chat bot
आपका साथी