ु अब जिले में बंद रहेंगी समस्त दुकानें

कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए प्रदेश सरकार ने बंदी को

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 08:37 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 08:37 PM (IST)
ु अब जिले में  बंद रहेंगी समस्त दुकानें
ु अब जिले में बंद रहेंगी समस्त दुकानें

जागरण संवाददाता, चंदौली : कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए प्रदेश सरकार ने बंदी को बढ़ाकर 10 मई तक कर दिया है। इस दौरान दुकानें व व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। वहीं बेवजह लोगों का आवागमन भी प्रतिबंधित रहेगा। हालांकि आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। चिकित्सा, होम डिलेवरी समेत अन्य सुविधाओं का लाभ लोगों को मिलता रहेगा। वहीं दूध, फल, सब्जी समेत दैनिक उपयोग के जरूरी वस्तुओं के लिए लोगों को परेशानी नहीं होगी।

प्रदेश में संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में सरकार ने पहले एक दिन, फिर दो दिन के लिए कोरोना क‌र्फ्यू लगाया। हालांकि इसका खास लाभ नहीं मिला। ऐसे में पंचायत चुनाव बीतने के बाद अब लाकडाउन को बढ़ाकर 10 मई की सुबह सात बजे तक कर दिया गया है। लाकडाउन की अवधि तक सभी दुकानें व व्यावसायिक प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहेंगे। लोगों के बेवजह घर से बाहर आने-जाने पर भी पाबंदी रहेगी। हालांकि आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। सरकार ने दूध, फल, सब्जी समेत दैनिक उपयोग की अन्य जरूरी वस्तुओं की दुकानें खोलने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। सुबह के वक्त लोग सामानों की खरीदारी कर सकते हैं। हालांकि प्रशासन सक्रिय हो गया है। ऐसे में यदि कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन किया तो दुकानदार के साथ ही खरीदार पर भी कार्रवाई हो सकती है। होम डिलेवरी पर रोक नहीं लगाई गई है। सामानों की होम डिलेवरी जारी रहेगी। इससे लोगों को लाकडाउन में घर बैठे सामान मिल जाएगा। बृजवासी संस्था इसके लिए आगे आई है। घर-घर जरूरी सामानों की फ्री में आपूर्ति का बीड़ा उठाया है। सफाई व सैनिटाइजेशन पर जोर

कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान नगरीय इलाकों में दुकानें बंद हैं। भीड़ भी कम है। ऐसे में युद्ध स्तर पर सफाई व सैनिटाइजेशन का काम कराया जा रहा है। जिलाधिकारी संजीव सिंह के निर्देश पर फायर ब्रिगेड व सफाईकर्मियों की टीम सैनिटाइजेशन कर रही है। दुकानों के बाहर और आसपास दवा का छिड़काव कराया जा रहा है। डीएम ने लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक करने का भी निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी