आबकारी विभाग की टीम ने शराब की दुकानों व गोदामों में की छापेमारी

जागरण संवाददाता चंदौली कई जिलों के अधिकारियों-कर्मचारियों को मिलाकर गठित की गई आ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:01 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:01 PM (IST)
आबकारी विभाग की टीम ने शराब की दुकानों व गोदामों में की छापेमारी
आबकारी विभाग की टीम ने शराब की दुकानों व गोदामों में की छापेमारी

जागरण संवाददाता, चंदौली : कई जिलों के अधिकारियों-कर्मचारियों को मिलाकर गठित की गई आबकारी विभाग की टीम ने गुरुवार को जिले में शराब की दुकानों व गोदामों में छापेमारी की। इस दौरान दुकानों से सैंपल लिए। साथ ही सेल्समैन को निर्धारित दर पर ही शराब की बिक्री की हिदायत दी। अधिक कीमत वसूलने वाले व मिलावटखोरी पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी।

प्रदेश में जहरीली शराब से मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। ऐसे में आबकारी विभाग अलर्ट हो गया है। दुकानों व गोदामों की पड़ताल के लिए जनपद के साथ ही जौनपुर, वाराणसी, भदोही, सोनभद्र, मीरजापुर आदि जिलों के आबकारी अधिकारियों व कर्मचारियों को मिलाकर विशेष टीम गठित की गई है। टीम गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे जिले में धमकी। स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर मुख्यालय, पीडीडीयू नगर समेत जिले के विभिन्न स्थानों पर शराब की दुकानों की जांच की। दुकानों व गोदाम से सैंपल लिए गए।

इलिया प्रतिनिधि के अनुसार : आबकारी विभाग की टीम ने क्षेत्र के सैदूपुर व इलिया में आधा दर्जन शराब की दुकानों पर छापेमारी की। इससे शराब कारोबारियों में खलबली मची रही। निरीक्षक ओकार नाथ सिंह ने बताया कि अंग्रेजी, देसी सहित बीयर की दुकानों पर निर्धारित दर से अधिक दाम पर शराब की बिक्री की शिकायत मिली थी। सेल्समैन को निर्धारित दर पर शराब की बिक्री किए जाने की सख्त हिदायत दी गई। दुकानों से सैंपल लिया गया। इसे जांच के लिए लैब में भेजा गया है। दुकानदारों पर नजर है। मिलावटखोरों व मुनाफाखोरों पर कार्रवाई की जाएगी। टीम में गाजीपुर के आबकारी निरीक्षक राजकिशोर पटेल, कलीमरजा, उमा सिंह मौजूद रहीं। सकलडीहा प्रतिनिधि के अनुसार : शासन के निर्देश पर आबकारी विभाग की टीम ने क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर शराब और बीयर की दुकानों पर औचक छापेमारी की। इस दौरान दुकान मालिक और सेल्समैन से गहन पूछताछ की गई। चेताया कि दुकान में बिना स्टीकर के अवैध शराब मिलने पर संबंधित के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। विभाग की छापेमारी से दुकानदारों में खलबली मची रही। आबकारी अधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि शराब की दुकानों की जांच कराई गई। सैंपल लिए गए हैं। हालांकि कहीं कोई गड़बड़ी नहीं मिली।

chat bot
आपका साथी