हर व्यक्ति की होगी थर्मल स्कैनिग, टीम गठित

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें कोरोना संक्रमण से बचाव को लोगों को जागरूक करने की रणनीति तैयार की गई। इसको लेकर पांच से 15 जुलाई तक विशेष सर्विलांस अभियान चलेगा। अधिकारियों-कर्मचारियों की 621 टीमें घर-घर जाकर लोगों की थर्मल स्कैनिग करेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 08:29 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 06:06 AM (IST)
हर व्यक्ति की होगी थर्मल स्कैनिग, टीम गठित
हर व्यक्ति की होगी थर्मल स्कैनिग, टीम गठित

जागरण संवाददाता, चंदौली : जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें कोरोना संक्रमण से बचाव को लोगों को जागरूक करने की रणनीति तैयार की गई। इसको लेकर पांच से 15 जुलाई तक विशेष सर्विलांस अभियान चलेगा। अधिकारियों-कर्मचारियों की 621 टीमें घर-घर जाकर लोगों की थर्मल स्कैनिग करेंगी। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए एहतियात बरतने को जागरूक किया जाएगा। डीएम ने कहा, अभियान की निगरानी की जाएगी। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई तय है।

बोले, कोरोना संक्रमण दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। इसकी तुलना में सभी लोगों की जांच नहीं हो पा रही है। ऐसे में घर-घर सर्वेक्षण कराना जरूरी है। इसके लिए जिले में कुल 621 टीमों का गठन किया गया है। टीमें लोगों की थर्मल स्कैनिग करेंगी। इससे संक्रमितों के बारे में पता चलेगा। अभियान के दौरान लोगों की स्कैनिग के साथ ही घरों की दीवार पर जागरूकता संबंधी पोस्टर भी चस्पा किए जाएंगे। पोस्टर पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर के इस्तेमाल, शारीरिक दूरी के पालन आदि के बारे में विस्तृत जानकारी रहेगी। अभियान के दौरान चिह्नित किए गए कोरोना व गंभीर रोगों से ग्रसित रोगियों की सूची तैयार कर उपलब्ध कराएं। सूची शासन को भेजने के साथ ही गंभीर रोगियों को अस्पताल भेजकर इलाज कराया जाएगा। गांवों में गठित निगरानी समितियों के सदस्य गंभीर रोगियों के हाल पर नजर भी रखेंगे। सीडीओ डा. एके श्रीवास्तव, एएसपी प्रेमचंद, एसडीएम विजय नारायण सिंह, कुमार हर्ष, प्रदीप कुमार, शिपू गिरी, डीपीओ नीलम मेहता, बीएसए भोलेंद्र प्रताप सिंह व अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी