नौ सूत्रीय मांगों को लेकर बिजली कर्मचारियों ने दिया धरना

चंदौली नौ सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश बिजली कर्मचारी संघ के आह्वान पर विद्युत कर्मियों ने सोमवार को मुख्यालय के 132 केवी विद्युत उपकेंद्र स्थित मंदिर प्रांगण में धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 03:46 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 03:46 PM (IST)
नौ सूत्रीय मांगों को लेकर बिजली कर्मचारियों ने दिया धरना
नौ सूत्रीय मांगों को लेकर बिजली कर्मचारियों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, चंदौली : नौ सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश बिजली कर्मचारी संघ के आह्वान पर विद्युत कर्मियों ने सोमवार को मुख्यालय के 132 केवी विद्युत उपकेंद्र स्थित मंदिर प्रांगण में धरना दिया। इस दौरान शासन-प्रशासन पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। सरकार की ओर से शीघ्र सकारात्मक निर्णय न लिए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

कर्मियों ने कहा कि पुरानी पेंशन, पूर्व की भांति कर्मियों को पदोन्नति देने, प्रोन्नति कोटे को बढ़ाकर 25 से 40 फीसद करने, तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को क्रमश: 4200 व 2600 रुपये वेतनमान देने, नए पदों के सृजन की मांग की जा रही है। इसके अलावा तेलंगाना की तर्ज पर संविदा कर्मियों को नियमित करने, संविदाकर्मियों की कार्य के दौरान दुर्घटना पर समुचित इलाज, संविदा कर्मियों को नियमित कर्मचारियों की भांति सभी प्रकार के हित लाभ देने व एरियर के भुगतान, अनुग्रह राशि के भुगतान, पाली भत्ता देने की मांग की। आरोप लगाया कि जायज मांगों को लेकर काफी दिनों से आंदोलन किया जा रहा है, लेकिन अभी तक कोई पहल नहीं की गई। इससे असंतोष गहराता जा रहा है। सरकार हर बार आश्वासन देकर शांत करा देती है। इस बार आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। सरकार ने यदि शीघ्र सकारात्मक निर्णय नहीं लिया तो कार्य बहिष्कार व आंदोलन के लिए विवश होंगे। रमाशंकर मौर्या, मनोज कुमार सिंह, दलसिगार यादव, सोमारू प्रसाद, रामप्रवेश यादव, विनोद चौहान, चंदन जायसवाल रहे।

chat bot
आपका साथी