भीषण गर्मी में विद्युत कटौती से लोग परेशान

मई के महीने में धूप एवं गर्मी बढ़ते ही बिजली दाग देने लगी है । विभिन्न कारणों से दोपहर व शाम में कटौती लोगों पर भारी पड़ना लगी है । जिससे जहां सिचाई के लिए दिक्कतें आ रही हैं। वही गर्मी से पुरुष महिलाएं बच्चे तर बतर हो जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 04:18 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 04:18 PM (IST)
भीषण गर्मी में विद्युत कटौती से लोग परेशान
भीषण गर्मी में विद्युत कटौती से लोग परेशान

जासं, बरहनी (चंदौली) : धूप एवं गर्मी बढ़ते ही बिजली भी दगा देने लगी है। दोपहर व शाम को लगातार कटौती होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। इससे सिचाई की दिक्कतें आ रही हैं। वही गर्मी से लोग तर-बतर हो जा रहे हैं।

क्षेत्र के अमड़ा विद्युत उपकेंद्र पर जमानिया गाजीपुर से बिजली आती है। यहां से 125 गांवों को आपूर्ति की जाती है। उपकेंद्र के छह फीडर ररूआ, जेवरियाबाद, ककरैत, असना, धीना, विश्व बैंक हैं। विश्व बैंक से जहां मैदानी भागों में लगे सिचाई नलकूप संचालित होते हैं। वहीं अन्य पांच फीडरों से कर्मनाशा नदी के तटवर्ती इलाके से लगायत नलकूप, निजी सिचाई मशीनें, लघु कटीर उद्योग, घरेलू बिजली संचालित होती है। स्वतंत्रत फीडर ररूआ से कर्मनाशा नदी में लगे 10 लिफ्ट कैनाल चारी, चिरंईगांव, नौबतपुर, दैंथा, मुडडा, धनाइतपुर, अरंगी, अदसड़, ककरैत, करौती चलते हैं। बिजली का रोस्टर 18 घंटे का है लेकिन बमुश्किल आठ से दस घंटे ही बिजली मिल रही है। वह भी दोपहर और शाम की कटौती के बाद। मई माह में भीषण गर्मी पड़ रही, धूप आग की लपटों की तरह महसूस की जा रही ऐसे में लोग घरों में रहने को विवश हैं लेकिन बिजली न रहने से दोपहर में सभी बिलबिला कर रह जाते हैं। अधिकारियों को संज्ञान में समस्या डालने के बाद भी इसे सुधारने को कोई पहल नहीं हो रही है। डा. कृष्ण कांत तिवारी, मृत्युंजय सिंह, शिव बच्चन सिंह, विध्याचल यादव, नंदकुमार राय, सुधार साह,आदि ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए विद्युत व्यवस्था सुचारु कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी