तीसरी लहर को लेकर सतर्कता, मंडलीय चिकित्सालय का लिया जायजा

जागरण संवाददाता पीडीडीयू नगर (चंदौली) कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:20 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:20 PM (IST)
तीसरी लहर को लेकर सतर्कता, मंडलीय चिकित्सालय का लिया जायजा
तीसरी लहर को लेकर सतर्कता, मंडलीय चिकित्सालय का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए बच्चों के लिए तैयार रेलवे मंडलीय चिकित्सालय का शनिवार को मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय ने निरीक्षण किया। अस्पताल में वेंटिलेटर युक्त पांच पीडियाट्रिक आइसीयू बेड व 15 बेड के जनरल वार्ड को देखा, उनके संचालन की चिकित्सकों से जानकारी ली। अस्पताल में सफाई व्यवस्था बेहतर रखने का निर्देश दिया। रेल कर्मियों व उनके स्वजनों का शत प्रतिशत टीकाकरण करने को कहा।

जंक्शन स्थित मंडल रेल चिकित्सालय में आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। सभी बेड पर अलग-अलग सिलेंडर के बजाए पाइप के माध्यम से मरीजों को आक्सीजन की व्यवस्था की गई है। बाहर से आक्सीजन सिलेंडर मंगाने पर निर्भरता से मुक्ति के लिए अस्पताल में एक आक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। बच्चों के लिए हाल ही में पांच बेड का विशेष पीडियाट्रिक आइसीयू बनाया गया है।

कोविड-19 से संबंधित आवश्यक दवाएं व अन्य सामग्रियां उपलब्ध हैं। अपर मंडल रेल प्रबंधक राकेश कुमार रोशन, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. आरके मिश्रा, वरीय मंडल अभियंता (समन्वय) वारिज नयन, वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक (सामान्य) मोहम्मद इकबाल, मंडल अभियंता (मुख्यालय) पी तिवारी उपस्थित रहे। 14 हजार दो सौ को लग चुका है टीका

मंडल में रेल कर्मियों का कोरोना से बचाव के लिए पहला टीकाकरण करा दिया गया है। मंडल में कार्यरत 14555 रेल कर्मियों में से लगभग 14200 कर्मियों का पहला टीकाकरण 23 जुलाई तक करा दिया गया है। टीकाकरण न किए जाने वाले शेष वे रेलकर्मी हैं, जो हाल ही में कोविड-19 से ग्रस्त रहे हैं या जिन्होंने गंभीर चिकित्सकीय कारण से टीका नहीं लगवाया है।

chat bot
आपका साथी