स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक नदारद, मरीज परेशान

(चंदौली) कस्बा स्थित सीएचसी में चिकित्सकों की अनुपस्थिति के कारण मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:35 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:35 PM (IST)
स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक नदारद, मरीज परेशान
स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक नदारद, मरीज परेशान

जागरण संवाददाता, नौगढ़ (चंदौली) : कस्बा स्थित सीएचसी में चिकित्सकों की अनुपस्थिति के कारण मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। फार्मासिस्ट प्रेमनाथ कुशवाहा के बीमार होने से वार्ड ब्वाय को दवा का वितरण करना पड़ता है।

केंद्र में सात चिकित्सकों के पद सृजित हैं, लेकिन मौके पर एक भी चिकित्सक नहीं मिलते हैं। इससे दूर दराज से आने वाले ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला चिकित्सक के नहीं होने से महिलाओं को परेशानी होती है। हालांकि डाक्टर अमृता कि तैनाती की गई थी, लेकिन एक माह पूर्व उन्हें संयुक्त चिकित्सालय चकिया में स्थानांतरित कर दिया गया। चिकित्सा अधीक्षक अवधेश पटेल ने बताया कि जो डाक्टर रात की ड्यूटी करते हैं। वे दिन में नहीं रहते हैं, जिनकी ड्यूटी दिन में रहती है, वे दिन में मौजूद रहते हैं। दो चिकित्सक एक माह की ट्रेनिग व एक चिकित्सक

छुट्टी पर हैं।

------

सीएचसी नौगढ़ में महिला, बाल रोग विशेषज्ञ, फार्मासिस्ट की स्थाई नियुक्ति करने का निर्देश सीएमओ को दिया गया है। मेडिकल अफसरों को गांवों में जाकर स्वास्थ्य परीक्षण करने को भी कहा गया है।

संजीव सिंह, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी