योजनाओं के क्रियान्वयन में न बरतें लापरवाही

जिला विकास अधिकारी पद्मकांत शुक्ल की अध्यक्षता में स्थानीय विकास खंड सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा हुई। योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी। बोले लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाएं। शासन की मंशा के अनुरूप शौचालय व आवास का निर्माण चालू माह के अंत तक पूरा करा लें। डूर-टू-डूर सर्वे कर योजनाओं की जानकारी जुटाने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 08:49 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jan 2020 08:49 PM (IST)
योजनाओं के क्रियान्वयन में न बरतें लापरवाही
योजनाओं के क्रियान्वयन में न बरतें लापरवाही

जासं, चकिया (चंदौली) : जिला विकास अधिकारी पद्मकांत शुक्ल की अध्यक्षता में स्थानीय विकास खंड सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा हुई। योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी। बोले, लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाएं। शासन की मंशा के अनुरूप शौचालय व आवास का निर्माण चालू माह के अंत तक पूरा करा लें। घर-घर सर्वे कर योजनाओं की जानकारी जुटाने के निर्देश दिए।

डीडीओ ने न्याय पंचायतवार शौचालय, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री आवास योजना की प्रगति का हाल जाना। वनवासी बस्तियों में मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे आवासों के निर्माण कार्य में सुस्ती पर सचिवों की क्लास लगाई। धनराशि खाता में भेजने के बावजूद दर्जनभर लाभार्थियों द्वारा निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं कराने की जानकारी पर उनकी भृकुटि तन गई। उन्होंने ऐसे लाभार्थियों को चिह्नित कर विधिक कारवाई कराने का निर्देश दिया। शौचालय की प्रगति बेहतर नहीं होने एडीओ पंचायत को निर्माण में तेजी लाने को कहा। बताया कि योजनाओं की हकीकत की रिपोर्ट शासन को भेजी जानी है। बीडीओ सरिता सिंह, एडीओ पंचायत अमर सिंह, एपीओ राजीव सिंह,अशोक कुमार, प्रमोद कुमार अश्विनी गौरव समेत अन्य ग्राम पंचायत अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी