जिला प्रशासन व प्रबंधन तैयार, छात्रसंघ चुनाव आज

लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कालेज छात्र संघ को शनिवार को नए नेतृत्वकर्ता मिल जाएंगे। सुबह आठ बजे मतदान शुरू होगा और शाम तक परिणाम सामने आ जाएंगे। शुक्रवार को महाविद्यालय प्रबंधन पूरे दिन तैयारियों को दुरुस्त करने में जुटा रहा। 3222 छात्र-छात्राएं अपने मताधिकार का प्रयोग कर 31 प्रत्याशियों के भाग्यविधाता बनेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 06:31 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 06:31 PM (IST)
जिला प्रशासन व प्रबंधन तैयार, छात्रसंघ चुनाव आज
जिला प्रशासन व प्रबंधन तैयार, छात्रसंघ चुनाव आज

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कालेज में शनिवार को छात्र संघ का चुनाव होगा। सुबह आठ बजे मतदान और शाम तक परिणाम आएंगे। शुक्रवार को महाविद्यालय प्रबंधन पूरे दिन तैयारियों में लगा रहा। 3222 छात्र-छात्राएं अपने मताधिकार का प्रयोग कर 31 प्रत्याशियों के भाग्यविधाता बनेंगे। वोट डालने को छह बूथ बनाए गए हैं, इनमें चार छात्रों और दो छात्राओं के लिए आरक्षित हैं। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस और पीएसी बल की तैनाती की गई है। एएसपी प्रेमचंद्र ने मातहतों के साथ तैयारियों का जायजा लिया और सुरक्षा मापदंडों की पड़ताल की।

तमाम उतराव-चढ़ाव के बाद लाबशा डिग्री कालेज छात्र संघ चुनाव शनिवार को अपने अंजाम तक पहुंच जाएगा। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, पुस्तकालय मंत्री, कलासंकाय प्रतिनिधि, वाणिज्य संकाय पद के लिए सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक वोट डाले जाएंगे। शिक्षा संकाय के लिए एकमात्र नामांकन के चलते इस पद पर निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा। बहरहाल तीन बजे से मतगणना शुरू होगी। परिणाम घोषित होने के तत्काल बाद प्रमाण पत्र वितरण और पदाधिकारियों को शपथ दिलाई जाएगी। मतदान के लिए महाविद्यालय में छह बूथ बनाए गए हैं। छात्राओं के लिए प्रथम तल पर दो बूथ जबकि छात्रों ने लिए भूतल पर चार बूथ आरक्षित रहेंगे। यहां 1994 छात्र और 1228 छात्राएं अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सभी मतदाता जीटी रोड से होकर महाविद्यालय में पश्चिमी और दक्षिणी प्रवेश द्वार से अलग-अलग प्रवेश करेंगे। प्राचार्य डा. सुरेंद्र मिश्र और चुनाव अधिकारी लेफ्टिनेंट कामेश सिंह सहित चुनाव समिति के सदस्य डा. दीनबंधु तिवारी, डा. संजय पांडेय, डा. इशरत जहां, डा. मनोज पांडेय और डा. राजीव कुमार ने सभी जरूरी तैयारियों को पूर्ण करवाया। मतगणना स्थल की बैरिकेडिग करवाई गई। बरसात के मद्देनजर मतों की गिनती के लिए वैकल्पिक व्यवस्था भी की गई है ताकि किसी तरह का खलल न पड़े। सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

सुरक्षा के मद्देनजर महाविद्यालय में पुलिस और पीएसी बल की ड्यूटी लगाई गई है। कोतवाली सहित विभिन्न थानों की फोर्स तैनात रहेगी। महिला सिपाहियों को भी सजग कर दिया गया है। एएसपी प्रेमचंद्र ने सीओ त्रिपुरारी पांडेय और कोतवाली प्रभारी के साथ महाविद्यालय का जायजा लिया। सुरक्षा पहलुओं पर प्रबंधन के साथ बातचीत की और आवश्यक जानकारी प्राप्त की। सीओ ने बताया कि सात थाना प्रभारी, पीएसी बल के साथ तैनात रहेंगे। कानून व्यवस्था का उल्लंघन करने वालों से सख्ती के साथ निबटा जाएगा।

प्रत्याशियों ने प्रचार में झोंकी ताकत

प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी। महत्वपूर्ण पदों पर लड़ रहे उम्मीदवारों ने नगर में जुलूस निकाला। छात्रों से अपने लिए वोट मांगा। कड़ाके की ठंड और खराब मौसम में भी चुनावी सरगर्मी बनी रही।

chat bot
आपका साथी