top menutop menutop menu

सड़कों पर गंदगी, जलजमाव पर कमिश्नर ने जताई नाराजगी

फोटो : 06

जागरण संवाददाता, चकिया (चंदौली) : मंडलायुक्त (वाराणसी) दीपक अग्रवाल ने शनिवार को भीषमपुर गांव में विकास कार्यों की हकीकत देखी। गांव की सड़कों पर गंदगी, जगह-जगह जलजमाव, कूड़े का ढेर देखकर उन्होंने जिला पंचायत राज विभाग के अधिकारियों पर कड़ी नाराजगी जताई। प्राथमिक विद्यालय में गांव के विकास पर चर्चा की। कहा पीएम व सीएम आवास के कार्य व अन्य समस्याएं एक सप्ताह में निबटा दी जाएं। गांव में संचारी रोग नियंत्रण को चलाए जा रहे अभियान पर ग्रामीणों से जानकारी ली। गांव में शत प्रति शौचालय निर्माण और उनके उपयोग पर बल दिया। गांवों में सफाई न होने पर सफाई कर्मियों को कड़ी हिदायत दी।

नगर पंचायत की कालिका धाम कालोनी का निरीक्षण किया। गली में बने सीवर की सफाई करने के लिए जगह-जगह लगे चेंबर को जालीदार बनाने को कहा। मानस नगर में नाली पर रखी पटिया हटवा कर सफाई का जायजा लिया।

कूड़ा निस्तारण के लिए बोले गांवों की खाली भूमि में मनरेगा के तहत गड्ढा खोदवाएं और कूड़ा निस्तारण का कार्य करें। यहां रोपे गए पौधों की सुरक्षा को ईंट के टी-गार्ड बनाने को नगर प्रशासन को निर्देश दिया। गांवों में गठित निगरानी समिति लोगों को जागरूक करे कि मास्क का उपयोग करें। वार्ड पांच कालिका धाम कॉलोनी में इंटरलॉकिग व सीवर के निरीक्षण में जगह-जगह जल जमाव मिलने पर नाराजगी जताई। कहा सीवर पर लगी लोहे की चादर खराब हो गई है तो उसे तुरंत बदलवाया जाए। बस्ती के विजय प्रजापति ने वार्ड में सफाई न होने का आरोप लगाया। मंडलायुक्त ने नगर पंचायत के ईओ को कड़े निर्देश दिए। वार्ड छह मानस नगर कालोनी के सब्जी विक्रेता विजय सोनकर ने नाली जाम होने की शिकायत की। चेयरमैन अशोक बागी ने नगर पंचायत कर्मियों से नाली पर लगी पटिया को हटवा कर सफाई होने की जानकारी दी। मंडलायुक्त ने संतुष्टि जताते हुए सब्जी विक्रेताओं पर नाराजगी जताई। निर्देश दिया अपना व्यवसाय नाली से पांच फीट अंदर करें।

----------------

संयुक्त चिकित्सालय का जाना हाल

मंडलायुक्त ने संयुक्त चिकित्सालय में बने कोरोना आइसोलेशन वार्ड समेत अन्य वार्डों का निरीक्षण किया। स्थानीय एक नेता ने सीएमएस के नहीं आने की शिकायत की। उन्होंने सीएमएस को निर्देश दिया कि अनुपस्थिति क्षम्य नहीं है, कोई चिकित्सक बिना अवकाश के अनुपस्थित मिले तो उस पर कार्रवाई करें। चिकित्सालय में साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल, सीडीओ डा. एके श्रीवास्तव, सांसद प्रतिनिधि कैलाश दूबे, सीएमओ डा. आरके मिश्र, सीएमएस डा. उषा यादव, बीडीओ सरिता सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार आदि मौजूद थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.