छूटे लाभार्थियों का विवरण आवास एप पर अपलोड कराएं

विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने शनिवार को विभागीय अधिकारियों व बीडीओ संग बैठक की। आवास व शौचालय की प्रगति की समीक्षा की। अधूरे आवासों को शीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया। कहा सेक डेटा के सर्वेक्षण में छूटे पात्रों का विवरण आवास एप पर अपलोड कराएं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 10:43 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 10:43 PM (IST)
छूटे लाभार्थियों का विवरण आवास एप पर अपलोड कराएं
छूटे लाभार्थियों का विवरण आवास एप पर अपलोड कराएं

जागरण संवाददाता, चंदौली : विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने शनिवार को विभागीय अधिकारियों व बीडीओ संग बैठक की। आवास व शौचालय की प्रगति की समीक्षा की। अधूरे आवासों को शीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया। कहा सेक डेटा के सर्वेक्षण में छूटे पात्रों का विवरण आवास एप पर अपलोड कराएं।

कहा कि दिसंबर के प्रथम सप्ताह में आवास योजना के लाभार्थियों को गृह प्रवेश कराया जाएगा। खंड विकास अधिकारी शीघ्र अधूरे आवासों को पूर्ण कराएं। 2016-17, 17-18 व 18-19 में चयनित प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास के साथ ही इंदिरा आवास के लाभार्थियों के आवासों का निर्माण शीघ्र करवाएं। बरहनी व नियामताबाद ब्लाक के आठ व सदर ब्लाक के पांच अपूर्ण आवासों को जल्द पूर्ण कराने को कहा। जिन लाभार्थियों के खाते में आवास की दूसरी व तीसरी किश्त नहीं गई उनकी सूची तैयार कर धनराशि भेजी जाए। आवास लाभार्थियों को मिलने वाली मनरेगा मजदूरी के भुगतान के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली। शासन की मंशा के अनुरूप 95 दिन की मनरेगा मजदूरी का भुगतान समय से करा दें। लाभार्थियों को शौचालय से भी संतृप्त किया जाए। परियोजना निदेशक सुशील कुमार को आवास निर्माण की प्रगति की नियमित समीक्षा करने का निर्देश दिया। समय-समय पर गांवों में जाकर निर्माण कार्य की गुणवत्ता की पड़ताल होनी चाहिए। बैठक में डीडीओ पद्मकांत शुक्ला, डीसी एनआरएलएम एमपी चौबे, डीसी मनरेगा व शहाबगंज बीडीओ धर्मजीत ¨सह, बरहनी बीडीओ विजय प्रकाश, नियामताबाद बीडीओ राजन राय, चकिया बीडीओ सरिता ¨सह, नौगढ़ बीडीओ शंकर प्रसाद सोनकर सहित सभी ब्लाकों के बीडीओ उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी