कोरोना संक्रमित आठ लोगों की मौत, 703 पॉजिटिव

बेकाबू हुआ कोरोना अब तक के सबसे चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने - 95 लोग स्वस्थ्य होकर गए

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:13 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:13 PM (IST)
कोरोना संक्रमित आठ लोगों की मौत, 703 पॉजिटिव
कोरोना संक्रमित आठ लोगों की मौत, 703 पॉजिटिव

बेकाबू हुआ कोरोना, अब तक के सबसे चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने

- 95 लोग स्वस्थ्य होकर गए घर, घर में मास्क व शारीरिक दूरी के पालन की हिदायत

- 1559 लोगों के लिए गए सैंपल, अब तक जिले में 101 लोगों की हो चुकी है मौत

जागरण संवाददाता, चंदौली : कोरोना संक्रमण जिले में बेकाबू हो गया है। संक्रमितों की मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। गुरुवार को आठ लोगों मौत हो गई वहीं 703 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। पूर्वांचल के जिलों में एक दिन के अंदर कोरोना से मरने वालों का जिले का यह आंकड़ा चौकाने वाला है। हालांकि 95 लोग स्वस्थ होकर घरों को गए। उन्हें हिदायत दी गई है कि वे घर में भी मास्क लगाकर कर रहें और शारीरिक दूरी का पालन करें। 1559 लोगों के सैंपल लिए गए।

अप्रैल महीने में शायद ही कोई दिन ऐसा होगा जिसमें कोरोना ने किसी की जान न ली हो। अन्यथा हर रोज दो से चार लोगों की मौत हो रही है। गुरुवार को अब तक का रिकार्ड टूट गया। आठ मौतों से स्वास्थ्य विभाग भी हिल गया है। वहीं आम जन में भय का माहौल है। कोरोना की दूसरी लहर के चलते लोग घरों में दुबकने को विवश हो गए हैं। परिवार में जिस किसी को खांसी, जुकाम भी हो रहा उसे सीधे एक कमरे में क्वारंटाइन कर दे रहे और दवा के साथ काढ़ा व गर्म खाद्य पदार्थ दे रहे है। हालांकि अभी भी कुछ लोग हैं कि इस घातक बीमारी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। बाजारों में भीड़ उमड़ रही है वह भी बिना मास्क के। मार्च महीने तक प्रवासियों को ही संक्रमण का कैरियर कहा जा रहा था लेकिन अब गांव-गांव लोग बीमार हो रहे और पाजिटिव निकल रहे। सबसे ज्यादा पाजिटिव केस नियामताबाद ब्लाक क्षेत्र खासकर पीडीडीयू नगर में निकल रहे हैं। वहीं चंदौली, चकिया, सकलडीहा और बरहनी ब्लाक क्षेत्र में हैं। लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए वैसे तो हर तहसील में एकीकृत कोविड सेंटर खोले गए हैं। जिले में अब तक संक्रमितों की संख्या 9085 हो गई है। वहीं 101 लोगों की मौत हो चुकी है। 6063 लोग स्वस्थ हुआ और एक्टवि केस 2921 हैं।

-------

जिले में कोरोना से आठ लोगों की मौत हो गई और 703 लोग पाजिटिव आए हैं। कोरोना संक्रमण से बचने का एकमात्र उपाय घर में रहें। जरूरी काम हो तभी घर के बाहर निकलें। घर में बात करते वक्त मास्क जरूर लगा लें। मौजूदा हालात एकदम नाजुक हैं।

डॉ. वीपी द्विवेदी, सीएमओ

chat bot
आपका साथी