डीएम व एसपी को सौंपा मास्क

शासन के निर्देशानुसार डीसी एनआरएलएम एमपी चौबे ने शुक्रवार को जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल व पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल को खादी के कपड़े से निर्मित एक-एक हजार मास्क की खेप सौंपी। स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने मास्क तैयार किया था। बिना मास्क के बाहर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पुलिस खादी मास्क पकड़ाकर 10 रुपये वसूल करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 05:00 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 05:00 PM (IST)
डीएम व एसपी को सौंपा मास्क
डीएम व एसपी को सौंपा मास्क

जासं, चंदौली : शासन के निर्देशानुसार डीसी एनआरएलएम एमपी चौबे ने जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल व पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल को खादी के कपड़े से निर्मित एक-एक हजार मास्क की खेप सौंपा। स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने मास्क तैयार किया था। बिना मास्क के बाहर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पुलिस खादी मास्क पकड़ाकर 10 रुपये वसूल करेगी।

कोरोना की रोकथाम को लेकर फिक्रमंद प्रदेश सरकार ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन कार्यालयों को निर्देश जारी किया कि तत्काल खादी के कपड़े से बने एक-एक हजार मास्क जिलाधिकारी व एसपी को उपलब्ध कराएं। इससे जहां स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को रोजगार प्राप्त होगा वहीं कोरोना नियंत्रण में भी पहल कारगर साबित होगी। बिना मास्क के सैर सपाटा करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई के दौरान पुलिस दो मास्क देकर 10 रुपये वसूल करेगी। डीसी एनआरएलएम ने बताया कि जुर्माने की रकम स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को दी जाएगी। मेहनताने का शेष धन अनुदान के तहत विभाग मुहैया कराएगा। डीएम व एसपी ने महिलाओं के कार्य को सराहा।

chat bot
आपका साथी