सचिव का वेतन काटकर शौचालय का निर्माण कराएं पूर्ण

जनपद दौर पर पहुंचे मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने शुक्रवार को सैयदराजा क्षेत्र के नौबतपुर ग्राम पंचायत में जनचौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। आवास शौचालय अपूर्ण होने की शिकायत मिली। उन्होंने ग्राम पंचायत सचिव के वेतन से कटौती कर निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 07:32 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 06:08 AM (IST)
सचिव का वेतन काटकर शौचालय का निर्माण कराएं पूर्ण
सचिव का वेतन काटकर शौचालय का निर्माण कराएं पूर्ण

जागरण संवाददाता, चंदौली : जनपद दौर पर पहुंचे मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने शुक्रवार को सैयदराजा क्षेत्र के नौबतपुर ग्राम पंचायत में जनचौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। आवास, शौचालय अपूर्ण होने की शिकायत मिली। उन्होंने ग्राम पंचायत सचिव के वेतन से कटौती कर निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। इसके पूर्व गांव स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय का जायजा लिया। बच्चों को गणित और विज्ञान का पाठ पढ़ाया। साथ ही पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। मुख्यालय स्थित डीआइओएस व एक्सईएन विद्युत कार्यालय, सैयदराजा में निर्माणाधीन महिला महाविद्यालय के निरीक्षण के दौरान आनलाइन मामलों के निस्तारण में सुस्ती पर नाराजगी जताई। शिकायतों का समय से निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कमिश्नर ने सबसे पहले मुख्यालय स्थित जिला विद्यालय निरीक्षक और अधिशासी अभियंता विद्युत कार्यालय का जायजा लिया। विभागों में आनलाइन शिकायतों के निस्तारण में सुस्ती पर गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने मामलों का समयबद्ध ढंग से निस्तारण और डीआइओएस कार्यालय को जाने वाली सड़क की मरम्मत कराने के निर्देश दिए। इसके बाद नौबतपुर पहुंचे। उन्होंने गांव स्थित पूर्व माध्यमिक और जूनियर हाईस्कूल का निरीक्षण किया। विद्यालय परिसर में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इसके बाद कक्षा पांच और छह के विद्यार्थियों को गणित व विज्ञान का पाठ पढ़ाया। जनचौपाल में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की। ग्रामीणों ने आवास और शौचालय अभी तक अधूरे होने की शिकायत की। बोले, ग्राम प्रधान व सचिव की लापरवाही के चलते निर्माण कार्य लंबित है। इस पर उन्होंने गहरी नाराजगी जताई। कहा ग्राम पंचायत सचिव का वेतन काटकर निर्माण कार्य पूर्ण कराया जाए। शासन की प्रमुख योजनाओं में लापरवाही कदापि बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारी-कर्मचारी ईमानदारी के साथ दायित्वों का निर्वहन करें। वरना कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद पांच बच्चों का अन्नप्राशन किया। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल, पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल, सीडीओ डा. एके श्रीवास्तव, सदर एसडीएम हीरालाल, डीसी एनआरएलएम एमपी चौबे, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, पीडी सुशील कुमार, डीपीआरओ ब्रह्मचारी दुबे, डीआइओएस डा. विनोद कुमार राय, बीएसए भोलेंद्र प्रताप सिंह, जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार भारती व अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी