लाभार्थियों को नहीं मिला शौचालय का धन, कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन

लाभार्थियों को नहीं मिला शौचालय का धन, कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन
Publish Date:Mon, 28 Sep 2020 05:49 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, चंदौली : शौचालय का पैसा नहीं मिलने से नाराज शहाबगंज ब्लाक के बसाड़ी गांव के ग्रामीणों ने क्षेत्र पंचायत सदस्य के नेतृत्व में सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया। पंचायत प्रतिनिधि पर स्वच्छ भारत मिशन योजना में धांधली का आरोप लगाया। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल को पत्र सौंपकर गुहार लगाई। चेताया कि यदि लाभार्थियों को शीघ्र शौचालय का पैसा नहीं मिला तो बेमियादी धरना शुरू करेंगे। डीएम ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

ग्रामीणों का कहना रहा कि ग्राम पंचायत में एक दर्जन से अधिक लोगों का चयन शौचालय योजना के लिए किया गया था। लाभार्थियों के खाते में 12 हजार रुपये धनराशि भेजी जानी थी, लेकिन ग्राम पंचायत में शौचालय योजना में काफी घपलेबाजी की गई है। लाभार्थियों को आज तक शौचालय की धनराशि नहीं मिली। इसके चलते शौचालयों का निर्माण नहीं हुआ। इसको लेकर कई बार एडीओ पंचायत को प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। बोले, ग्राम पंचायत व ब्लाक के अधिकारियों-कर्मचारियों की लापरवाही के चलते स्वच्छ भारत मिशन परवान नहीं चढ़ पा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा, प्रकरण संज्ञान में नहीं था। इसकी जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शौचालय शासन की महात्वाकांक्षी योजना है। इसमें धांधली करने वालों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मोहम्मद अनीस, असलम, रामकिशुन, बेलाल अंसारी, रामकृत, प्रेमा देवी, दीपक, फूला देवी, रामकेवल, मुन्ना सिंह आदि मौजूद थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.