कपड़े का झोला बांटा, जगाई पर्यावरण संरक्षण की अलख

नगर को पालीथिन मुक्त करने की मुहिम में मारवाड़ी समाज की महिलाओं ने मजबूती के साथ कदम बढ़ाया है। शुक्रवार को अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन के बैनर तले आर्य समाज मंदिर से जन जागरूकता अभियान चलाया गया। विधायक साधना सिंह भी मुहिम का हिस्सा बनीं। इस दौरान लोगों से पालीथिन की थैली का उपयोग नहीं करने का आह्वान किया गया। साथ ही सब्जी मंडी में दुकानदारों और राहगीरों में कपड़े का झोला वितरित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 10:05 PM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 11:43 PM (IST)
कपड़े का झोला बांटा, जगाई पर्यावरण संरक्षण की अलख
कपड़े का झोला बांटा, जगाई पर्यावरण संरक्षण की अलख

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : नगर को पालीथिन मुक्त करने की मुहिम में मारवाड़ी समाज की महिलाओं ने मजबूती के साथ कदम बढ़ाया है। शुक्रवार को अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन के बैनर तले आर्य समाज मंदिर से जन जागरूकता अभियान चलाया गया। विधायक साधना सिंह भी मुहिम का हिस्सा बनीं। लोगों से पालीथिन की थैली का उपयोग नहीं करने का आह्वान किया गया। साथ ही सब्जी मंडी में दुकानदारों और राहगीरों में कपड़े का झोला वितरित किया गया।

विधायक ने कहा पालीथिन हमारे जीवन में जहर घोल रही है। प्रदेश और जनपद को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए सभी को प्रयास करना होगा और सबसे पहले अपने घर और पड़ोस से शुरूआत करनी होगी। कहा केंद्र और प्रदेश सरकार भी पालीथिन के खिलाफ मुखर है। लोगों को जागरूक करने के साथ ही सख्त कार्रवाई भी की जा रही है। अध्यक्ष साधना अग्रवाल ने कहा प्लास्टिक मुक्त नगर का जो अभियान संस्था द्वारा छेड़ा गया है वह आगे भी जारी रहेगा। समाज की महिलाओं ने यह ठान लिया है कि इस मुहिम को मंजिल तक पहुंचाकर ही दम लेंगी। जन जागरूकता लाने के लिए एक हजार कपड़े के झोले का वितरण किया जा रहा है और प्लास्टिक की थैली का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की जा रही है। महिलाओं ने विधायक के साथ जागरूकता रैली निकाली। पटरी व्यवसाइयों और दुकानदारों को कपड़े का बैग दिया गया। सुशीला तुलस्यान, मांडवी शर्मा, सुनीता मित्तल, अंशु अग्रवाल, सुषमा तिवारी, गीतारानी गुप्ता, शालिनी अग्रवाल, ज्योति अग्रवाल, आदि महिलाएं मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी