बाबा जागेश्वर नाथ धाम परिसर की हुई सफाई, जुटेंगे श्रद्धालु

वैश्विक महामारी के चलते सावन माह में बाबा जागेश्वर नाथ मंदिर दर्शनार्थियों के लिए नहीं खोले जाने का निर्णय लिया जा चुका है। बावजूद इसके सावन के दूसरे सोमवार को देवाधिदेव महादेव के दर्शन पूजन की विशेष महत्ता होने कारण दर्शनार्थी बाबा धाम पर आज बड़ी संख्या में पहुंचेंगे। इसके मद्देनजर बाबा धाम परिसर की साफ-सफाई रविवार को युद्ध स्तर पर हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 05:35 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 05:35 PM (IST)
बाबा जागेश्वर नाथ धाम परिसर की हुई सफाई, जुटेंगे श्रद्धालु
बाबा जागेश्वर नाथ धाम परिसर की हुई सफाई, जुटेंगे श्रद्धालु

फोटो : 09

जागरण संवाददाता, चकिया (चंदौली) : वैश्विक महामारी के चलते सावन माह में बाबा जागेश्वर नाथ मंदिर दर्शनार्थियों के लिए नहीं खोले जाने का निर्णय लिया जा चुका है। बावजूद इसके सावन के दूसरे सोमवार को देवाधिदेव महादेव के दर्शन पूजन की विशेष महत्ता होने कारण दर्शनार्थी बाबा धाम पर आज बड़ी संख्या में पहुंचेंगे। इसके मद्देनजर बाबा धाम परिसर की साफ-सफाई रविवार को युद्ध स्तर पर की गई।

चंदप्रभा नदी किनारे अवस्थित याज्ञवल्क्य की तपोभूमि पर तमाम बंदिशों के बावजूद दर्शनार्थियों का जमघट होगा। ऐतिहासिक व धार्मिक स्थल पर कोरोना काल के चलते मेले का आयोजन भले न हो लेकिन लोग बाबा धाम परिसर में विशालकाय पेड़ों के छांव तले व पहाड़ियों की ओट लेकर बाटी चोखा बना कर रसास्वादन करेंगे। इसको लेकर दर्शनार्थियों ने तैयारी पूरी कर ली है। बाबा जागेश्वर नाथ धाम पर पहुंचने वाली भीड़ को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है। कोतवाल रहमतुल्लाह खां ने मातहतों को कड़े निर्देश जारी करते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए। धाम पर स्वच्छता को लेकर आधा दर्जन से अधिक सफाई कर्मचारियों को लगाकर युद्ध स्तर साफ सफाई की गई। तैनात सफाई कर्मी अगले दिन भी मौजूद रहेंगे।

chat bot
आपका साथी