छात्रसंघ चुनाव स्थगित होने से नाराज छात्रों ने दिया धरना

लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कालेज छात्र आंदोलन की आंच में मंगलवार को तपता रहा। छात्र संघ चुनाव स्थगित किए जाने से नाराज छात्रों ने परिसर में धरना दे दिया। चुनाव प्रक्रिया बहाल करने की मांग पर अड़ गए और कालेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। इसकी भनक लगते ही भारी संख्या में पुलिस को महाविद्यालय के आस-पास तैनात कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Nov 2019 07:31 PM (IST) Updated:Tue, 05 Nov 2019 07:31 PM (IST)
छात्रसंघ चुनाव स्थगित होने से नाराज छात्रों ने दिया धरना
छात्रसंघ चुनाव स्थगित होने से नाराज छात्रों ने दिया धरना

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कालेज छात्र आंदोलन की आंच में मंगलवार को तपता रहा। छात्र संघ चुनाव स्थगित किए जाने से नाराज छात्रों ने परिसर में धरना दिया। चुनाव प्रक्रिया बहाल करने की मांग पर अड़े रहे और कालेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। भनक लगते ही बड़ी संख्या में पुलिस को महाविद्यालय के आस-पास तैनात कर दिया गया। छात्रों को मनाने का प्रयास शुरू कर दिया गया। कालेज बंद था तो कोतवाल ने मोबाइल से छात्रों की बात प्राचार्य से करवाई। चुनाव अधिकारी कामेश सिंह ने आश्वस्त किया कि प्रशासन से वार्ता कर चुनाव का नया कार्यक्रम जल्द ही तय किया जाएगा, जहां से प्रक्रिया रुकी है वहीं से आगे बढ़ेगी। दोबारा नामांकन फार्म का वितरण नहीं कराया जाएगा। इस आश्वासन पर छात्र माने और धरना समाप्त किया। बवाल को देखते हुए कालेज को 14 नवंबर तक बंद कर दिया गया है।

छात्रसंघ अध्यक्ष पद के संभावित उम्मीदवार का प्रवेश अवैध घोषित किए जाने से नाराज छात्रों के एक गुट ने सोमवार को महाविद्यालय में खूब हंगामा किया। जीटी रोड जामकर अपना विरोध जताया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी दिनभर हलकान रहे। बवाल के दृष्टिगत एसपी ने चुनाव प्रक्रिया के दौरान फोर्स उपलब्ध कराने से इन्कार कर दिया तो महाविद्यालय प्रबंधन ने चुनाव स्थगित कर दिया। मंगलवार को नामांकन था, लेकिन सुबह चुनाव निरस्त होने संबंधी सूची चस्पा होते ही छात्रों का दूसरा धड़ा उखड़ गया। नारेबाजी कर महाविद्यालय पहुंचे और परिचारक से गेट का ताला खोलवाकर भीतर धरने पर बैठ गए। कोतवाल शिवानंद मिश्रा ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया। मोबाइल फोन से प्राचार्य से छात्रों की बात करवाई। छात्रों ने स्वयं या किसी प्रतिनिधि को वार्ता के लिए भेजने को कहा। चुनाव अधिकारी कामेश सिंह ने बताया कि पुलिस का सहयोग नहीं मिलने के कारण चुनाव स्थगित किया गया है। जिला प्रशासन से वार्ता कर आगे का कार्यक्रम तय किया जाएगा। धरी रह गई तैयारियां

लाबशा डिग्री कालेज में मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव के तहत नामांकन की तिथि निर्धारित की गई थी। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री सहित सात प्रतिनिधि पदों के लिए होने वाले चुनाव की तैयारियों में लगे छात्र नेताओं को जोर का झटका लगा है। संभावित उम्मीदवार चुनाव प्रचार पर खूब खर्च भी कर रहे थे। नामांकन के लिए बैंड बाजा और वाहनों की बुकिग हो चुकी थी, लेकिन जिला प्रशासन ने फोर्स उपलब्ध कराने से इन्कार कर उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

chat bot
आपका साथी