ट्रेन निरस्त होने से नाराज यात्रियों ने किया हंगामा

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : हावड़ा से नई दिल्ली जा रही 12303 पूर्वा एक्सप्रेस के बेपटरी होने के कारण शनिवार को जंक्शन पर खड़ी तूफान एक्सप्रेस ट्रेन को निरस्त कर दिया गया। यात्रियों को रेलवे का फैसला नागवार गुजरा तो डिप्टी एसएस कार्यालय पहुंचकर हंगामा किया। रेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और तत्काल ट्रेन का परिचालन शुरू करने की मांग पर अड़ गए। यात्रियों की परेशानी और आक्रोश को देखते हुए रात आठ बजे ट्रेन को चलाने की सूचना प्रसारित कराई गई। इसके बाद यात्री शांत हुए।

तूफान एक्सप्रेस ट्रेन दोपहर लगभग 12.30 बजे जंक्शन पर पहुंची। कुछ देर बाद उद्घोष किया गया कि ट्रेन को निरस्त किया जा रहा है। यह सूचना मिलते ही यात्री आक्रोशित हो गए। बड़ी संख्या में प्लेटफार्म नंबर एक स्थित डिप्टी एसएस कार्यालय पहुंचे और हंगामा करने लगे। यात्रियों का कहना था कि ट्रेन को निरस्त करने का फैसला गलत है। वे आगे की यात्रा कैसे करेंगे। कहा ट्रेन को निरस्त करने से पहले यात्रा की व्यवस्था करनी चाहिए। यात्री ट्रेन को तत्काल रवाना करने की मांग कर रहे थे। हंगामे की जानकारी होते ही जीआरपी इंस्पेक्टर आरके सिंह और आरपीएफ पोस्ट प्रभारी बीएन मिश्रा पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। ट्रेन को रात आठ बजे रवाना करने की सूचना प्रसारित की गई तब जाकर यात्री मानें। जंक्शन पर मुस्तैद रही आरपीएफ और जीआरपी

पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के बाद ट्रेनों की लेटलतीफी के चलते यात्रियों में पनप रहे आक्रोश और भीड़ को नियंत्रित करने के मद्देनजर आरपीएफ और जीआरपी कर्मी मुस्तैद रहे। फुट ओवरब्रिज से लेकर सभी प्लेटफार्मों पर जवानों की ड्यूटी लगा दी गई। यात्रियों पर पैनी नजर बनाए रखने की सख्त हिदायत दी गई थी। ट्रेनों में चढ़ने के दौरान अफरातफरी न मचे यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया था।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.