धान खरीद न होने से नाराज किसानों ने किया प्रदर्शन

कस्बा स्थित धान क्रय केंद्र पर सोमवार धान खरीद में अनियमितता को लेकर किसानों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए प्रदर्शन किया। क्षेत्र के सकरारी अमादपुर कांधरपुर नेगुरा कवलपुरा धानापुर गांव के किसानो का कहना है कि ट्रैक्टर द्वारा धान लेकर क्रय केंद्र पर पहुंचे पर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Feb 2020 07:29 PM (IST) Updated:Mon, 03 Feb 2020 07:29 PM (IST)
धान खरीद न होने से नाराज किसानों ने किया प्रदर्शन
धान खरीद न होने से नाराज किसानों ने किया प्रदर्शन

जासं, धानापुर (चंदौली) : कस्बा स्थित धान क्रय केंद्र पर सोमवार को खरीद में अनियमितता को लेकर किसानों ने प्रदर्शन कर विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

क्षेत्र के सकरारी, अमादपुर, कांधरपुर, नेगुरा, कवलपुरा, धानापुर गांव के किसानों ने कहा ट्रैक्टर द्वारा धान लेकर क्रय केंद्र पर पहुंचने पर केंद्र प्रभारी द्वारा धान को मानक के अनुरूप न होने की बात कहते हुए लौटा दिया जा रहा। सोमवार को भी केंद्र पर किसानों को इसी तरह जवाब मिला तो वे उग्र होकर प्रदर्शन करने लगे। आरोप है कि धान क्रय का कार्य धीमी गति से हो रहा। किसानों का धान बारिश की वजह से भीग गया, किसी तरह उसे सुखाकर केंद्र तक लाया जा रहा लेकिन प्रभारी खरीद नहीं कर रहे। प्रतिदिन मात्र एक या दो गाड़ी की ही खरीद हो पा रही है। हाट शाखा प्रभारी सागर प्रसाद ने किसानों को शांत करते हुए कहा जो धान मानक के अनुरूप नहीं है उसे जिलाधिकारी के निर्देश पर ही खरीदा जाएगा। किसान संजय सिंह, मुक्तेश्वर, गुल्लू सिंह, भरत सिंह, रामशंकर, रामशरण, नरेंद्र सिंह सहित अन्य किसान उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी