विद्यालय के सिलेंडर में लगी आग, मची अफरा-तफरी

इलिया (चंदौली) थाना क्षेत्र के भुड़कुड़ा गांव में सोमवार को प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील का खाना बनाते समय अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 08:44 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:44 PM (IST)
विद्यालय के सिलेंडर में लगी आग, मची अफरा-तफरी
विद्यालय के सिलेंडर में लगी आग, मची अफरा-तफरी

जागरण संवाददाता, इलिया (चंदौली) : थाना क्षेत्र के भुड़कुड़ा गांव में सोमवार को प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील का खाना बनाते समय अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गया। इससे विद्यालय परिसर में अफरा-तफरी मच गई। आग लगने के बाद तत्काल बच्चों को विद्यालय से बाहर निकाल दिया गया। वहीं अध्यापकों व ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

गैस सिलेंडर में जिस वक्त आग लगी उस समय विद्यालय में काफी संख्या में बच्चे थे। परिषदीय विद्यालय भुड़कुड़ा में घरेलू गैस सिलेंडर से मिड डे मील का भोजन बच्चों के लिए पकाया जा रहा था। इस बीच गैस चूल्हे में अचानक आग भभकने लगी। देखते ही देखते आग गैस सिलिडर तक पहुंच गई, रसोईया ने तत्परता दिखाई और शोर मचाते हुए किचन रूम से बाहर निकल आई। उन्होंने बच्चों को विद्यालय से तत्काल बाहर कर दिया गया। जानकारी होते ही आसपास के लोग भी स्कूल पहुंच गए और शिक्षकों संग गैस सिलेंडर पर मिट्टी, बालू व अग्निशमन यंत्र की मदद से आग पर काबू पाया। उधर सूचना मिलते हैं पुलिस भी मौके पर पहुंच गई लेकिन तब तक आग बुझाई जा चुकी थी। प्रधानाध्यापक नीता कुमारी ने कहा रसोइयां प्रतिदिन की भांति बच्चों के लिए मिड डे मील का भोजन बना रही थी। तभी अचानक पाइप में लीकेज की वजह से आग लग गई।

chat bot
आपका साथी