चोरी का मास्टर माइंड निकला राज्य स्तरीय पहलवान

जागरण संवाददाता चंदौली सैयदराजा नगर में 18 जनवरी को हुई लाखों की चोरी का पुलिस ने शि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:38 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:38 PM (IST)
चोरी का मास्टर माइंड निकला राज्य स्तरीय पहलवान
चोरी का मास्टर माइंड निकला राज्य स्तरीय पहलवान

जागरण संवाददाता, चंदौली : सैयदराजा नगर में 18 जनवरी को हुई लाखों की चोरी का पुलिस ने शनिवार को राजफाश किया। ककरही मनराजपुर गांव के एक राज्य स्तरीय पहलवान समेत चार चोरों को गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर गांव के कुएं से 30 लाख के गहने और 40 हजार नकदी बरामद की। एक तमंचा, पांच कारतूस और अन्य सामान कब्जे में लिए। एएसपी प्रेमचंद ने मीडिया को बताया कि राज्य स्तरीय पहलवान शमशेर यादव मास्टर माइंड है और उस पर कई मुकदमे दर्ज हैं। उसने गैंग बना रखा है और चोरी कराता है।

नगर के व्यापारी शिवेंद्र सुंदरम गुप्ता के बंद घर से चोर 18 जनवरी की रात सोने के हार, चेन, कंगन, अंगूठी, झुमका, चांदी के गहने, नकदी, समेत अन्य लाखों का सामान समेट ले गए थे। चोरों ने घर में साबुन, तेल, खाद्यान्न बर्तन तक नहीं छोड़ा था। वाराणसी से दूसरे दिन आए परिवार के लोग घर में चोरी की घटना को देख सन्न रह गए। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस 40 दिन से दाव लगाए थी कि चोर जहां सामान बेचेंगे पकड़े जाएंगे। इसी बीच एसएचओ लक्ष्मण पर्वत को सूचना मिली कि कुछ शातिर चोर शुक्रवार की रात मनराजपुर अखाड़े में हैं और कहीं घटना को अंजाम देने का षडयंत्र रच रहे हैं। पुलिस ने रात्रि में दबिश देकर चारों को पकड़ लिया। पूछताछ में उन्होंने सैयदराजा नगर की चोरी कबूल करने के बाद अन्य घटनाओं की भी जानकारी दी। उनकी निशानदेही पर शनिवार की सुबह गांव के कुएं से गहनों की कई पोटली निकालीं गई। ------------------

गिरफ्तार चोरों में एक राज्य स्तरीय पहलवान

पुलिस की गिरफ्त में आए चारों चोरों में शमशेर यादव राज्य स्तरीय पहलवान निकला। वह स्टेट प्रतियोगिता में कई बार कुश्ती लड़ चुका है। बाकी चोरों में अमित यादव व अजीत यादव ककराही और शैलेंद्र यादव मनराजपुर के निवासी हैं।

chat bot
आपका साथी