रेलवे मंडलीय चिकित्सालय से डिस्चार्ज हुए 17 मरीज

जागरण संवाददाता पीडीडीयू नगर (चंदौली) रेलवे के लोको कालोनी स्थित रेलवे मंडलीय चिकित्साल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 09:14 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 11:54 PM (IST)
रेलवे मंडलीय चिकित्सालय से डिस्चार्ज हुए 17 मरीज
रेलवे मंडलीय चिकित्सालय से डिस्चार्ज हुए 17 मरीज

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : रेलवे के लोको कालोनी स्थित रेलवे मंडलीय चिकित्सालय में शुक्रवार को 17 मरीज एक साथ डिस्चार्ज किए गए। इन्हें होम आइसोलेशन की हिदायत दी गई और पौष्टिक आहार लेने को कहा गया। उधर कोरोना को बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अस्पताल में दवा की पर्याप्त उपलब्धता कराई गई है। चिकित्सक आइसोलेशन में रहकर भी मरीजों से फोन से संवाद कर रहे हैं। मरीजों को कोरोना से डरने नहीं बल्कि लड़ने के लिए जागरूक किया जा रहा। मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय निर्देश पर अस्पताल में व्यवस्थाओं में सुधार हुआ है। चिकित्सालय में शिफ्टवार ड्यूटी लगाई गई है। प्राणवायु की खींच होते ही आक्सीजन और दवा की उपलब्धता भी पर्याप्त कर दी गई है।

-----------------------

अस्पताल से छुट्टी होने के बाद बोले मरीज

अस्पताल में हर मरीज को पानी गर्म करने व भाप लेने की मशीन अलग से उपलब्ध है। भर्ती के दौरान काफी डरे थे लेकिन अच्छा उपचार और सकारात्मकता के चलते पहले से स्वास्थ्य काफी बेहतर है।

सदानंद

----------

23 अप्रैल को चिकित्सालय में भर्ती हुए। उस समय सीटी कराया था। सीटी गड़बड़ थी लेकिन सही से उपचार हुआ और चिकित्सकों के बताए उपाय किए तो आज स्थिति ठीक है।

एसके सिन्हा

---------

27 अप्रैल को चिकित्सालय में भर्ती हुए। चिकित्सक व कर्मचारियों ने अच्छे से देखरेख की। उनके बताए उपाय अमल में लाए। पौष्टिक भोजन अस्पताल से मिला। आज खुद को सुरक्षित व स्वस्थ महसूस कर रहा हूं।

एलके मिश्रा

-----------

कोविड के चलते स्थिति ठीक नहीं थी। दो दिन लगातार बेड पर रहे लेकिन सही उपचार हुआ और उन्होंने नियमित भाप, गर्म पानी का सेवन किया। पौष्टिक भोजन लिया। इससे मर्ज ठीक हो रहा है।

शिव कुमार

chat bot
आपका साथी