आरओ पर मतगणना परिणाम में छेड़छाड़ करने का आरोप

वार्ड नंबर 24 से जिला पंचायत सदस्य की प्रत्याशी ने आरओ पर मतगणना परिणाम में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। इसके लिए उन्होंने सीएम पोर्टल सहित कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:42 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:42 PM (IST)
आरओ पर मतगणना परिणाम  में छेड़छाड़ करने का आरोप
आरओ पर मतगणना परिणाम में छेड़छाड़ करने का आरोप

बुलंदशहर, जेएनएन। वार्ड नंबर 24 से जिला पंचायत सदस्य की प्रत्याशी ने आरओ पर मतगणना परिणाम में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। इसके लिए उन्होंने सीएम पोर्टल सहित कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

वार्ड नंबर 24 से सपा समर्थित प्रत्याशी दीपाली चौधरी ने बताया कि दो मई को मतगणना करीब दस बजे से शुरू हो पाई थी। आरोप है कि मतगणना शुरू होने के बाद उनके एजेंट द्वारा जब यह पूछा गया कि इस बूथ पर कितने मतदाता थे कितना मतदान हुआ तो एआरओ ने बताने से साफ इंकार कर दिया। आरोप है कि किसी भी प्रपत्र पर किसी भी एजेंट के हस्ताक्षर नहीं कराए गए। दीपाली चौधरी ने बताया कि तीन मई को सुबह 11 बजे मतगणना पूरा होने के बाद वह अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 200 मत से आगे थीं। लेकिन आरोप है कि इसके बाद निकटतम प्रतिद्वंदी का एजेंट 67 मतों से विजयी बताते हुए वहां से चला गया। रिकार्ड किए गए मतों का आरओ के मतगणना प्रपत्र से मिलान कराने के लिए एसडीएम, एडीएम आदि सभी अधिकारियों से कहा गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आरोप है कि अधिकारी बुलंदशहर स्थित निर्वाचन कार्यालय से लेकर खुर्जा स्थित मतगणना स्थल तक कई बार घुमाते रहे। आरोप है कि सिटी मजिस्ट्रेट से मिलने जब उनके कार्यालय पहुंचे तो अभद्रता कर वहां से भगा दिया गया। इसके बाद उसी दिन शाम को सात बजे निकटतम प्रतिद्वंदी को बुलाकर जीत का प्रमाण पत्र दे दिया गया। पीड़ित प्रत्याशी दीपाली चौधरी ने आरओ पर मतगणना परिणाम में हेरफेर करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है और कार्रवाई की मांग की है। कोतवाली प्रभारी दीक्षित कुमार त्यागी ने बताया कि तहरीर मिल गई है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी