नेताजी की देशभक्ति से प्रेरणा लें युवा पीढ़ी : डा. भोला ¨सह

बुलंदशहर: जिला पंचायत सभागार में रविवार को आजाद ¨हद सरकार की 75वीं वर्षगांठ मनाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Oct 2018 06:22 PM (IST) Updated:Sun, 21 Oct 2018 06:22 PM (IST)
नेताजी की देशभक्ति से प्रेरणा लें युवा पीढ़ी : डा. भोला ¨सह
नेताजी की देशभक्ति से प्रेरणा लें युवा पीढ़ी : डा. भोला ¨सह

बुलंदशहर: जिला पंचायत सभागार में रविवार को आजाद ¨हद सरकार की 75वीं वर्षगांठ मनाई गई। कार्यक्रम में वक्ताओं ने नेताजी सुभाष चंद बोस की देशभक्ति को याद करते हुए एक-दूसरे से साझा किया। इस अवसर पर पूर्व सैनिकों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद डा. भोला ¨सह ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद बोस देश के सबसे बड़े नेता थे। वर्तमान की युवा पीढ़ी को उनकी देशभक्ति, त्याग व बलिदान से प्रेरणा लेनी चाहिए। तभी वह नये भारत का निर्माण कर सकेंगे। सदर विधायक वीरेंद्र ¨सह सिरोही ने कहा कि नेताजी देश की अमूल्य धरोहर हैं। यादि देश की आजादी के समय देश की बागडोर नेताजी के हाथ में होती तो देश का कभी बंटवारा न होता। शिकारपुर के विधायक अनिल शर्मा ने कहा कि नेताजी युग निर्माणकारी नेता थे। उनकी वीरता के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद व विशिष्ट अतिथियों ने स्वतंत्रता सेनानी महावीर ¨सह व पूर्व कर्नल अमर ¨सह को शाल पहनाकर व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

इससे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों ने नेताजी सुभाष चंद बोस की तस्वीर पर पुष्प अर्पित करके किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वतंत्रता सेनानी महावीर ¨सह और संचालन कार्यक्रम के आयोजक पीके शर्मा ने किया। अंत में पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के निधन पर दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इंद्रदेव शर्मा, निर्भय आनंद, देवदत्त शर्मा, लक्ष्मीराज, डा. पृथ्वीराज ¨सह, रंजीत ¨सह, संदीप शर्मा, र¨वद्र ¨सह, सत्यप्रकाश, विवेक, मनमोहन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी