यशस्वी चौधरी का एशियन योग प्रतियोगिता में चयन

जेएनएन बुलंदशहर गांव खुशहालपुर निवासी राजीव धनकड की 14 वर्षीय पुत्री यशस्वी चौधरी का एशियन योगा चैंपियनशिप प्रतियोगिता में चयन हुआ है। उसकी इस सफलता पर ग्रामीणों ने यशस्वी व स्वजनों को बंधाई दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:01 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:01 PM (IST)
यशस्वी चौधरी का एशियन योग प्रतियोगिता में चयन
यशस्वी चौधरी का एशियन योग प्रतियोगिता में चयन

जेएनएन, बुलंदशहर: गांव खुशहालपुर निवासी राजीव धनकड की 14 वर्षीय पुत्री यशस्वी चौधरी का एशियन योगा चैंपियनशिप प्रतियोगिता में चयन हुआ है। उसकी इस सफलता पर ग्रामीणों ने यशस्वी व स्वजनों को बंधाई दी है। यशस्वी ने बताया कि आठ जुलाई से 25 जुलाई तक, बालिका जूनियर वर्ग में 8 से 18 वर्ष तक के बच्चों का आनलाइन योगा फेडरेशन द्वारा प्रतियोगिता आयोजित कराई गई। जिसमें यशस्वी चौधरी ने पांचवा स्थान प्राप्त किया है। यशस्वी बचपन से ही होनहार है जो पूर्व में कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर जीत दर्ज करा चुकी है। वह वर्तमान में जनपद अमरोहा के श्रीमद कन्या गुरुकुल चोटीपुरा रजबपुर में हाईस्कूल की छात्रा है।

10 वीं के रिजल्ट को लेकर दिनभर रहा इंतजार

बुलंदशहर : सीबीएसई 10वीं के परीक्षा परिणाम मंगलवार को आने की सूचना पर विद्यार्थियों की धड़कनें बढ़ी रहीं। रिजल्ट के इंतजार में दिनभर विद्यार्थी टकटकी लगाए रहे, लेकिन शाम तक परिणाम जारी नहीं होने पर जिले के 9230 विद्यार्थियों को मासूस होना पड़ा।

दरअसल, कोरोना की वजह सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद कर किया है। 10वीं के विद्यार्थियों का 9वीं और 12वीं के विद्यार्थियों का 11वीं कक्षा और प्री-बोर्ड एवं असाइनमेंट अंकों के आधार पर मूल्यांकन कर रिजल्ट तैयार कराया गया है। सीआइसीएसई का परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद अब सीबीएसई और यूपी बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार हो रहा है। सीबीएसई का रिजल्ट इसी सप्ताह आने की उम्मीद है। पहले बोर्ड 10वीं का परीक्षा परिणाम जारी करेगा इसके बाद 12वीं का रिजल्ट जारी होने की संभावना है। हालांकि सीबीएसई ने मंगलवार को 10वीं का रिजल्ट को लेकर वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी किया था। जिस पर विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार करने लगे, लेकिन दोपहर तक रिजल्ट जारी नहीं होने सका। अब बुधवार को रिजल्ट आने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे विद्यार्थियों की धड़कने तेज होने लगी हैं।

इन्होंने कहा..

सीबीएसई के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। हालांकि रिजल्ट जारी करने से पहले वेबसाइट पर इसकी सूचना जारी होगी। एक-दो दिन में परीक्षा परिणाम आने की उम्मीद है। इसमें पहले 10वीं का आने की संभावना है।

-डा. एचएस वशिष्ठ, नोडल अधिकारी सीबीएसई

chat bot
आपका साथी