अरे .. ड्यूटी पर इतने आभूषण..

जेएनएन बुलंदशहर महिला थाना प्रभारी के आभूषणों से लदे होने और हाथों पर टैटू देखकर राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिह आखिर चुटकी लेने से बाज नहीं आई और कह बैठीं कि ड्यूटी पर भी इतने आभूषण पहनती हो।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:31 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:31 PM (IST)
अरे .. ड्यूटी पर इतने आभूषण..
अरे .. ड्यूटी पर इतने आभूषण..

जेएनएन, बुलंदशहर :

महिला थाना प्रभारी के आभूषणों से लदे होने और हाथों पर टैटू देखकर राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिह आखिर चुटकी लेने से बाज नहीं आई और कह बैठीं कि ड्यूटी पर भी इतने आभूषण पहनती हो। पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में आयोजित मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना जागरूकता शिविर व महिला जनसुनवाई में अफसरों के गायब रहने पर राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह ने कड़ी नाराजगी जताई। महिलाओं की समस्या सुन अफसरों को निस्तारण के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना जागरूकता शिविर व महिला जनसुनवाई कार्यक्रम में राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह ने महिला थाना प्रभारी को देर से आने पर जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि महिला जनसुनवाई कार्यक्रम है कोई मजाक नहीं हैं। अफसर प्रतिनिधि नहीं भेज कर स्वयं कार्यक्रम में शामिल हो। इसके बाद उन्होंने महिलाओं की समस्या सुनी। महिला जनसुनवाई में पांच महिला अपनी शिकायत लेकर पहुंची। उपाध्यक्ष ने अफसरों को शिकायतों को तत्काल निस्तारण कराने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत पांच बच्चों को लाभपरक योजनाओं के प्रमाण पत्र दिए। सीएमओ को निर्देशित किया कि अभियान चला कर कोरोना में जान गंवाने वाले लोगों के स्वजन के आयुष्मान योजना के तहत कार्ड बनाएं जाएं। महिलाओं की विधवा पेंशन तथा अन्य योजना में शामिल कर लाभांवित किया जाएं। इस दौरान जिला समाज कल्याण अधिकारी नगेन्द्र पाल सिंह, सीएमओ समेत अन्य विभागों के अफसर मौजूद रहे।

मैडम जी मेरे पति की पहली पत्नी दे रही धमकी

जनसुनवाई में खाना थानापुर क्षेत्र के एक गांव की महिला एक अजीबो-गरीब शिकायत लेकर पहुंची। उसने शिकायत की उसके पति के तीन पत्नियां हैं। अब उनमें से एक ग्राम प्रधान बन गई। जो अब उसे झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे रही है। वहीं उसके पति ने भी उससे रिश्ता तोड़ लिया है।

..

कोरोना में जान गंवाने वाले बच्चों की फीस कराई जाएं माफ

उपाध्यक्ष ने जिला विद्यालय निरीक्षक व बीएसए को कोरोना में जान गवाने वाले लोगों के बच्चों की स्कूलों में फीस माफ करने के लिए सभी स्कूलों को पत्र भेजे। इस दौरान जिला समाज कल्याण अधिकारी नगेन्द्र पाल सिंह, सीएमओ समेत अन्य विभागों के अफसर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी