महिला को स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक

खुर्जा में एनआरईसी महाविद्यालय में सोमवार को बुजुर्ग महिलाएं विधवा और बच्चियों के शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य की देखरेख को लेकर कार्यक्रम हुआ। जिसमें विभिन्न वक्ताओं ने अपने विचार रखे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:17 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:17 PM (IST)
महिला को स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक
महिला को स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा में एनआरईसी महाविद्यालय में सोमवार को बुजुर्ग महिलाएं, विधवा और बच्चियों के शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य की देखरेख को लेकर कार्यक्रम हुआ। जिसमें विभिन्न वक्ताओं ने अपने विचार रखे।

सोमवार को एनआरईसी महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डा. केडी शर्मा ने की। इस दौरान प्राचार्य ने महिलाओं के मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य की देखरेख की सलाह दी। साथ ही उन्हें वन स्टाप सेंटर योजना के विषय में भी जानकारी प्रदान दी और स्वास्थ्य संबंधी समेत अन्य सरकारी योजना भी महिलाओं को बताई गईं। जिससे वह योजनाओं का लाभ ले सकें। वहीं कार्यक्रम संयोजक डा. सविता नागर ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए प्रदूषण की रोकथाम व शारीरिक विकास के लिए योग की अहमियत को समझाया। साथ ही उन्होंने महिला पेंशन योजना आदि को लेकर भी जागरूक किया। इसमें डा. गौरवी यादव, अनुराधा, तनु, टीशा आदि रहीं। राम दिवाकर को भाजपा प्रत्याशी घोषित करने की मांग

बुलंदशहर। अखिल भारतीय धोबी महासंघ ने भी विधान सभा चुनाव लड़ने की ताल ठोक दी है। इसके लिए महासंघ ने राम दिवाकर पर विश्वास जताया है। खुर्जा क्षेत्र से भाजापा का प्रत्याशी बनाने के लिए जोर-अजमाइश शुरू दी है। इसी कड़ी में महासंघ से जुडे़ लोग गंगानगर स्थित भाजपा कार्यालय पहुंचे। उन्होंने राम दिवाकर को खुर्जा सुरक्षित सीट से विधान सभा चुनाव का प्रत्याशी घोषित करने की मांग की। भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल शिशोदिया को आवेदन पत्र भी सौंपा। जिस पर भाजपा जिलाध्यक्ष ने पार्टी आला कमान से वार्ता करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर वीर सिंह, रोशन कनौजिया, मुकेश दिवाकर, नंद किशोर, रूपलाल, दीपक, मनीष, चरन सिंह, इंद्रजीत आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी