घरों में रहकर भी सतर्कता बरत रहीं महिलाएं

खुर्जा में कोरोना संक्रमण के लगातार पाजिटिव केस सामने आ रहे हैं। इसका कारण लोगों का सतर्कता की बजाय लापरवाही बरतना भी है। वहीं दूसरी तरफ काफी घरों में रहने वाली महिलाएं कोरोना से बचाव को लेकर काफी जागरूक दिखाई दे रही हैं। उनके द्वारा बाहर से आने वाली किसी भी वस्तु का प्रयोग कुछ समय रखने के बाद किया जा रहा है। जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। महिलाओं का कहना है कि सतर्कता ही कोरोना से बचाव का एक माध्यम है। इसलिए सभी को जागरूक रहने की जरूरत है। तभी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। जब इस संबंध में महिलाओं से वार्ता की गई तो उन्होंने कोरोना से बचाव को लेकर अपने तर्क इस प्रकार दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:37 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:37 PM (IST)
घरों में रहकर भी सतर्कता बरत रहीं महिलाएं
घरों में रहकर भी सतर्कता बरत रहीं महिलाएं

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा में कोरोना संक्रमण के लगातार पाजिटिव केस सामने आ रहे हैं। इसका कारण लोगों का सतर्कता की बजाय लापरवाही बरतना भी है। वहीं दूसरी तरफ काफी घरों में रहने वाली महिलाएं कोरोना से बचाव को लेकर काफी जागरूक दिखाई दे रही हैं। उनके द्वारा बाहर से आने वाली किसी भी वस्तु का प्रयोग कुछ समय रखने के बाद किया जा रहा है। जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। महिलाओं का कहना है कि सतर्कता ही कोरोना से बचाव का एक माध्यम है। इसलिए सभी को जागरूक रहने की जरूरत है। तभी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। जब इस संबंध में महिलाओं से वार्ता की गई, तो उन्होंने कोरोना से बचाव को लेकर अपने तर्क इस प्रकार दिए।

कोट..

घर में बाहर से प्रतिदिन सब्जी समेत अन्य सामान आता है। जिसको सबसे पहले कुछ समय के लिए धूप में रख देते हैं। जिसके बाद सब्जी को धोकर ही प्रयोग में ला रहे हैं। वहीं जब भी किसी कार्य से मजबूरी में घर से निकलना पड़ता है, तो मास्क का प्रयोग भी जरूर करती हूं। अन्य लोगों से भी अपील है कि वह कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करें।

--सरोज गुप्ता, निवासी पीली कोठी।

कोरोना की दूसरी लहर पहली लहर से काफी घातक है। वर्तमान में कोरोना संक्रमण के मामले में भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में जहां मास्क पहनना और शारीरिक दूरी का पालन जरूरी है। वहीं दूसरी तरफ घर में बाहर आने वाली प्रत्येक वस्तु का प्रयोग भी सावधानी पूर्वक करना चाहिए। बाहर से आने वाले सामान को कुछ घंटे के लिए धूप में अवश्य रखें।

--कविता गुप्ता, निवासी पीली कोठी

chat bot
आपका साथी