बुखार से ग्रस्त महिला ने तोड़ा दम

खुर्जा में तहसील क्षेत्र के गांव बादशाहपुर पंचगाईं में बुखार से ग्रस्त महिला ने उपचार के दौरान अलीगढ़ में दम तोड़ दिया। जबकि गांव में दर्जनों लोग बुखार की गिरफ्त में है। ग्रामीणों ने गांव में कैंप लगवाकर उपचार दिलाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:09 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:09 PM (IST)
बुखार से ग्रस्त महिला ने तोड़ा दम
बुखार से ग्रस्त महिला ने तोड़ा दम

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा में तहसील क्षेत्र के गांव बादशाहपुर पंचगाईं में बुखार से ग्रस्त महिला ने उपचार के दौरान अलीगढ़ में दम तोड़ दिया। जबकि गांव में दर्जनों लोग बुखार की गिरफ्त में है। ग्रामीणों ने गांव में कैंप लगवाकर उपचार दिलाने की मांग की है।

तहसील क्षेत्र के गांव बादशाहपुर पंचगाईं में बुखार का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। जिसके चलते पिछले कई दिनों में तीन-चार लोगों की मौत हो चुकी है और दर्जनों लोग बुखार की गिरफ्त में आ चुकें हैं। गांव निवासी बहोरी खां की पत्नी नूनिका बेगम पिछले चार-पांच दिनों से बुखार की चपेट में थी। जिसके चलते उन्हें अलीगढ़ मेडिकल के लिए रेफर कर दिया था। जहां शनिवार सुबह महिला की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले सप्ताह भर के भीतर गांव में यह तीसरी मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक-दो दिन तो कैंप लगाकर मरीजों को उपचार दिलाया था, लेकिन अब कोई कैंप नहीं लगाया गया है। ग्रामीणों ने गांव में कैंप लगवाकर मरीजों को उपचार दिलाने की मांग की है। गंदगी के कारण छपरावत में बुखार ने पांव पसारे

गुलावठी। डेंगू बुखार का प्रकोप बढ़ता ही जा रही है। स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के कारण लोग बुखार की चपेट में आ रहे है। गांव में नालियों की सफाई ठीक प्रकार से न होने के कारण तीन ग्रामीण अस्पताल में भर्ती है। महेंद्र सिंह, लख्मी सिंह, जितेंद्र, सतीश, अरविद, अजय, कृष्ण आदि ग्रामीणों ने डीएम को शिकायती पत्र भेजा है। उनका कहना है कि गांव में साफ सफाई न होने तथा कीटनाशक दवाओं का छिड़काव न होने के कारण गांव में लोगों को बीमारी का सामना करना पड़ रहा है। गांव में डेंगू के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे है। बताया कि बुखार के चलते गत दिनों एक महिला की मौत हो चुकी है। जबकि जगवीर सिंह, सनी, विकास कुमार आदि बुखार से पीडित है जो अस्पताल में भर्ती है। ग्रामीणों ने डीएम से कार्रवाई की मांग की है। उधर, एडीओ पंचायत कांति प्रसाद का कहना है कि गांव में दो दिन से 10-15 सफाई कर्मचारियों की टीम सफाई कार्य में लगाई हुई है।

chat bot
आपका साथी