एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाले 50 हजार

एटीएम कार्ड बदलकर शातिर ने खाते से 50 हजार रुपये साफ कर दिए। मोबाइल पर एसएमएस आने के बाद पीड़ित को जानकारी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Nov 2021 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 02 Nov 2021 10:47 PM (IST)
एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाले 50 हजार
एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाले 50 हजार

बुलंदशहर, जेएनएन। एटीएम कार्ड बदलकर शातिर ने खाते से 50 हजार रुपये साफ कर दिए। मोबाइल पर एसएमएस आने के बाद पीड़ित को जानकारी हुई। पीड़ित कोतवाली पहुंचा और पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला ज्ञानलोक निवासी हारुन ने बताया कि वह गत रविवार को रुपये निकालने जीटी रोड स्थित एटीएम पर गया था। जहां उसके रुपये नहीं निकले, तो वहां खड़े एक व्यक्ति से रुपये निकालने के लिए उसने मदद मांगी। उक्त व्यक्ति ने कोशिश करने के बाद एटीएम खराब होने की बात कही और चालाकी से एटीएम कार्ड बदल लिया। जिसकी जानकारी उस समय पीड़ित को नहीं हुई। जिसके बाद दो दिन में शातिर ने खाते से 50 हजार रुपये पार कर दिए। मंगलवार सुबह पीड़ित को बैंक पहुंचने पर एटीएम से रुपये निकाले जाने की जानकारी हुई, तो उसने अपना एटीएम कार्ड देखा, तो वह बदला हुआ था। जिसके बाद पीड़ित कोतवाली पहुंचा और पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। शातिरों ने खाते से उड़ाए 1.69 लाख

ककोड़ : गांव अजयनगर निवासी एक युवक को अपनी चेक बुक का फोटो एप पर अपलोड करना उस समय महंगा पड़ा गया, जब उसके खाते से 1.69 लाख की रकम साफ हो गई। पीड़ित ने बैंक शाखा पहुंचकर अपने खाते को बंद कराकर थाने में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है।

ककोड़ क्षेत्र के गांव अजय नगर निवासी सुनील पुत्र विजय पाल ने बताया कि उसने एक एप डाउनलोड किया हुआ था। उस एप पर एक मोबाइल नंबर भी दिया गया था। इस पर एप के जरिए रकम इन्वेस्ट करने पर मुनाफा देने की बात लिखी थी। सोमवार को उसने उक्त मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो दूसरी तरफ से बैंक की चेकबुक का फोटो अपलोड करने को कहा गया। जैसे ही उसने चेक बुक का मुख्य पेज लोड किया, इसके कुछ देर बाद ही खाते से 1.69 लाख की रकम खाते निकल गई। जब दोबारा उक्त नंबर पर काल की तो वह स्विच ऑफ रहा था। पीड़ित ने ठगी का अहसास होने पर ककोड़ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मामला साइबर सेल का बता पीड़ित की शिकायत को सेल में भेज दिया।

chat bot
आपका साथी