गेहूं तौल का कार्य हो रहा प्रभावित, किसान परेशान

पहासू में गेहूं क्रय केंद्र पर तौल नहीं होने से नाराज किसानों ने प्रदर्शन किया। साथ ही किसानों ने तौल करवाने की मांग की। जिससे उन्हें इधर-उधर भटकने के लिए मजबूर ना होना पड़े।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 10:27 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 10:27 PM (IST)
गेहूं तौल का कार्य हो रहा प्रभावित, किसान परेशान
गेहूं तौल का कार्य हो रहा प्रभावित, किसान परेशान

जेएनएन, बुलंदशहर। पहासू में गेहूं क्रय केंद्र पर तौल नहीं होने से नाराज किसानों ने प्रदर्शन किया। साथ ही किसानों ने तौल करवाने की मांग की। जिससे उन्हें इधर-उधर भटकने के लिए मजबूर ना होना पड़े।

क्षेत्र के गांव बनैल में सरकारी गेहूं क्रय केंद्र है। जिससे गांव बनैल, सोही, कसूमी, फजलपुर, जटौला, फतेहाबाद समेत दर्जनों गांवों के किसान गेहूं बेचने के लिए आते हैं, लेकिन पिछले कई दिनों से तौल केंद्र पर गेहूं की उठान नहीं हुआ है। जिस कारण किसानों के पहुंचने पर उनके गेहूं की तौल नहीं हो पाती है। जिस कारण किसानों को निराश होकर वापस लौटना पड़ रहा है। किसानों का कहना है कि कुछ दिन पूर्व बारदाना खत्म होने की बात कहकर तौल नहीं की जा रही थी। अब गेहूं उठान न होने के कारण तौल करने से मना किया जा रहा है। जिस कारण उन्हें इधर-उधर भटकने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। जिससे नाराज किसानों ने प्रदर्शन किया। केंद्र प्रभारी राहुल कुमार ने बताया कि उठान नहीं होने के कारण गेहूं क्रय करने के बाद रखने की समस्या आ रही है। जिसके संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

आग लगने से मकान में हजारों का नुकसान

खुर्जा में आग लगने से मकान में हजारों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। लोगों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। मकान में आग लगने का कारण शार्टसर्किट होना बताया गया।

मोहल्ला तेलियाघाट निवासी रोबिन बुधवार दोपहर को अपने परिवार के साथ घर पर थे। इसी दौरान अचानक उनके मकान के एक कमरे में आग लग गई। कमरे से धुंआ निकलता हुआ देखकर उन्हें आग लगने की जानकारी हुई। जिस पर वह शोर मचाते हुए बाहर की तरफ भाग निकले। शोर सुनकर एकत्र हुए लोगों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक मकान के कमरे में रखे फ्रिज, सोफा, चारपाई समेत अन्य हजारों रुपये का सामान जल चुका था। पीड़ित ने बताया कि शार्टसर्किट की वजह से आग लगी है।

chat bot
आपका साथी