पीसीएफ गेहूं क्रय केन्द्र पर चहेतों के तौल लिए 11 सौ कुंतल गेहूं

ऊंचागांव में गेहूं क्रय केन्द्र के अधीन आने वाले गांव के किसान गेहूं की बिक्री के लिए दर दर भटक रहे हैं और जो दूसरे गेहूं क्रय केन्द्र के अधीन आने वाले तीन दर्जन गांव के किसान हैं उनके गेहूं तौल कर क्रय प्रभारी ने गेहूं की तौल को बंद कर दिया। अब किसान अपने गेहूं के भुगतान के लिए क्रय केन्द्र के चक्कर लगा रहे है। जिसके कारण केन्द्र से गेहूं का उठान भी नहीं हो पा रहा हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:52 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:52 PM (IST)
पीसीएफ गेहूं क्रय केन्द्र पर चहेतों के तौल लिए 11 सौ कुंतल गेहूं
पीसीएफ गेहूं क्रय केन्द्र पर चहेतों के तौल लिए 11 सौ कुंतल गेहूं

बुलंदशहर, जेएनएन। ऊंचागांव में गेहूं क्रय केन्द्र के अधीन आने वाले गांव के किसान गेहूं की बिक्री के लिए दर दर भटक रहे हैं और जो दूसरे गेहूं क्रय केन्द्र के अधीन आने वाले तीन दर्जन गांव के किसान हैं उनके गेहूं तौल कर क्रय प्रभारी ने गेहूं की तौल को बंद कर दिया। अब किसान अपने गेहूं के भुगतान के लिए क्रय केन्द्र के चक्कर लगा रहे है। जिसके कारण केन्द्र से गेहूं का उठान भी नहीं हो पा रहा हैं।

सहकारी समिति पर किसानों के गेहूं की खरीद के लिए पीसीएफ का गेहूं क्रय केन्द्र लगाया गया है, लेकिन केन्द्र प्रभारी ने केन्द्र के अधीन गांव के किसानों का गेहूं खरीदने के बजाय अपने चहेते किसानों का गेहूं खरीद डाला। जिसके खरीदने के बाद उन किसानों की फीडिग वेबसाइट पर नहीं हो पा रही है और न ही केन्द्र से गेहूं का उठान हो पा रहा है। केन्द्र पर प्रभारी ने तोल को बंद भी कर दिया है। केन्द्र पर चयनित किसान अब अपने गेहूं को बेचने के लिए पिछले कई दिन से चक्कर लगाते चले आ रहे है, लेकिन उन किसानों का गेहूं नहीं तोला जा रहा है।

इन गांव के किसानों का तौला जाना था गेहूं

पीसीएफ गेहूं क्रय केन्द्र के अधीन आने वाले गांव औरंगाबाद तहारपुर, निजामपुर, पिलखनी, फरीदाबांगर, बिहारीपुर, भगवंतपुर, मंगलपुर, मदनगढ़, हसनगढी, यूनिसपुर, रामपुर उर्फ पीतमपुर, आदि गांव क किसानों के गेहूं खरीदा जाना था।

यहां के किसानों से खरीदा गया गेहूं

केन्द्र प्रभारी ने जिन तीन दर्जन किसानों का गेहूं खरीदा है। उनमें यह गांव शामिल है। उचागांव, करियारी, अमरगढ़, खंदोई, सबदलपुर से 11 सौ कुंतल गेहूं की खरीद की गई है।

कहा..

अधिकारियों के आदेश पर चयनित गांव से अलग किसानों के गेहूं की खरीद की गई थी, लेकिन केन्द्र के लिए चयनित किए गए गांव की सूची बाद में जारी की गई है। जिसकी फीडिग और उठान नहीं होने से तौल बंद है।

सतीश कुमार शर्मा, केन्द्र प्रभारी

chat bot
आपका साथी