फर्जी शिक्षकों क्या हुई कार्रवाई, निदेशक ने मांगी रिपोर्ट

फर्जी डिग्री के आधार पर जिले के परिषदीय स्कूलों में तैनाती पाने वाले शिक्षकों पर हुई कार्रवाई की रिपोर्ट अब निदेशक ने तलब की है। जिस पर बीएसए ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों से आख्या मांगी है। जिसके आधार पर मुख्यालय को 15 दिन के भीतर यह रिपोर्ट भेजनी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:01 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:01 PM (IST)
फर्जी शिक्षकों क्या हुई कार्रवाई, निदेशक ने मांगी रिपोर्ट
फर्जी शिक्षकों क्या हुई कार्रवाई, निदेशक ने मांगी रिपोर्ट

बुलंदशहर, जेएनएन। फर्जी डिग्री के आधार पर जिले के परिषदीय स्कूलों में तैनाती पाने वाले शिक्षकों पर हुई कार्रवाई की रिपोर्ट अब निदेशक ने तलब की है। जिस पर बीएसए ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों से आख्या मांगी है। जिसके आधार पर मुख्यालय को 15 दिन के भीतर यह रिपोर्ट भेजनी है।

दरअसल, शासन के आदेश पर वर्ष 2010 के बाद जिले के परिषदीय स्कूलों में तैनाती पाने वाले शिक्षकों की जांच चल रही है। आगरा के डा. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के 19 शिक्षकों को विभाग बर्खास्त कर चुका है। करीब आठ शिक्षकों की सेवा समाप्त भी समाप्त की जा चुकी है। साथ ही चार शिक्षक और जांच की आंच में फंसे हैं। बेसिक शिक्षा निदेशक ने इन शिक्षकों पर अभी तक हुई कार्रवाई की जानकारी मांगी है। साथ ही पूछा है कि जांच में अब तक कितने शिक्षक फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी करते मिले हैं। इसके अलावा निरीक्षण में कितने निलंबित किए गए, उनकी बहाली कब हुई, यह रिपोर्ट भी तलब की है।

इन्होंने कहा..

वर्ष 2010 के बाद तैनाती पाने वाले शिक्षकों की जांच चल रही है। जिन पर हुई कार्रवाई की जानकारी निदेशक को भेजने के लिए खंड शिक्षाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी जा रही है।

-अखंड प्रताप सिंह, बीएसए।

96 शराब के पव्वा के साथ दो पकड़े

छतारी में पुलिस ने चेकिग के दौरान दो लोगों को शराब के पव्वों के साथ पकड़ लिया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई की। थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस टीम क्षेत्र में संदिग्धों की तलाश में जुटी थी। इसी दौरान पुलिस ने कस्बे के निकट टाटा मैजिक वाहन को रूकवा लिया। जिसकी तलाशी लेने पर पुलिस को 96 पव्वा देशी शराब बरामद हुए। पुलिस ने टाटा मैजिक सवार दोनों युवकों को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम जसवंत पुत्र देवकी निवासी हीरापुर थाना डिबाई, शालिम पुत्र मियाजम निवासी नगला बंजारा छतारी बताया। साथ ही बताया कि दोनों आरोपित चुनाव में बांटने के लिए शराब ले जा रहे थे। थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी