पावर लिफ्टिंग में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का स्वागत

जहांगीरबाद में आयोजित हुई पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले चार खिलाड़ियों का स्वागत किया गया। कोच ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 11:51 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 11:51 AM (IST)
पावर लिफ्टिंग में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का स्वागत
पावर लिफ्टिंग में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का स्वागत

जेएनएन, बुलंदशहर। जहांगीरबाद में आयोजित हुई पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले चार खिलाड़ियों का स्वागत किया गया। कोच ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

खुर्जा निवासी पावर लिफ्टिंग के कोच दीपक कुमार ने बताया कि जहांगीराबाद में पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें खुर्जा निवासी चार खिलाड़ी प्रतिभाग करने के लिए पहुंचे। जहां पवन सोलंकी ने 66 किलो वर्गभार में खेलते हुए 295 भार उठाया। जिस पर उन्हें स्वर्ण पदक और ओवर आल स्ट्रांग मैन का खिताब दिया गया। वहीं रोहित कुमार ने 59 किलो वर्गभार, 74 किलो वर्गभार में विपिन और 83 किलो वर्गभार में सुरेंद्र सैनी ने रजत पदक अपने नाम कर लिए। सोमवार को नगर पहुंचने पर खिलाड़ियों का स्वागत किया गया और उनका उत्साहवर्धन किया। इसमें अभिषेक वर्मा, नासिर खान, अरबाज, नमन, अमनदीप, नेतराम आदि रहे।

स्वयं सेविकाओं ने स्वास्थ्य के प्रति जगाई अलख

बृज विहार कालोनी में चल रहे एकेपी पीजी कालेज के शिविर के चौथे दिन स्वयं सेविकाओं ने महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया। साथ ही उन्हें सेनेटरी पैड भी वितरित किए।

सोमवार को शिविर के चौथे दिन की शुरूआत लक्ष्यगीत के साथ हुई। कार्यक्रम अधिकारी एकता चौहान ने बताया कि चौथे दिन की थीम चुप्पी तोड़ रही। जिसके प्रथम सत्र में मुख्य अतिथि इनरव्हील क्लब की तनुजा चौधरी, गुंजन अग्रवाल, मधु गोयल, प्रीति गुप्ता, पूनम बंसल रहीं। जिनकी मदद से बस्ती की महिलाओं और किशोरियों को सेनेटरी पैड, मास्क और बैग वितरित किए गए। शिविर के दौरान कालेज की प्राचार्य डा. शशि प्रभा त्यागी ने शिविर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्वयं सेविकाओं को मासिक धर्म से संबंधित भ्रांतियों को दूर करने की बात कही। साथ ही छात्राओं द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। वहीं शिविर के द्वितीय बौद्धिक सत्र की मुख्य अतिथि मनोविज्ञान विभाग की डा. अनीता गर्ग रही। उन्होंने बताया कि मासिक धर्म मातृत्व की पहचान है। इसे सुरक्षित रखना अत्यंत आवश्यक है। किशोरियों को इस समय होने वाले अवसाद और डिप्रेशन से बचने के बहुत से उपायों की जानकारी दी। इस मौके पर स्वाति, प्रिया, सिमरन, शीतल, ज्योति अंकिता, अतिका आदि रहीं।

chat bot
आपका साथी