वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए पानी का छिड़काव

खुर्जा में वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए नगर पालिका द्वारा पानी के टैंकर सड़कों पर उतार दिए गए हैं। जिनके द्वारा प्रदूषण की रोकथाम के लिए पानी का छिड़काव करना शुरू कर दिया गया है और कई दिनों तक अभियान चलाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:14 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:03 PM (IST)

वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए पानी का छिड़काव
वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए पानी का छिड़काव

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा में वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए नगर पालिका द्वारा पानी के टैंकर सड़कों पर उतार दिए गए हैं। जिनके द्वारा प्रदूषण की रोकथाम के लिए पानी का छिड़काव करना शुरू कर दिया गया है और कई दिनों तक अभियान चलाया जाएगा।

वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए नगरपालिका द्वारा पानी का छिड़काव करने की शुरूआत कर दी है। जिससे पहले से ही वायु प्रदूषण को रोकने में सहायता मिल सके। गुरुवार को नगरपालिका के तीन पानी के टैंकर खुर्जा में विभिन्न स्थानों पर पहुंचे। एक टैंकर द्वारा नेहरूपुर चुंगी से लेकर रोडवेज बस स्टैंड तक सड़क और पेड़ों पर छिड़काव किया गया। इसी दौरान दूसरे टैंकर से जेवर रोड से खुर्जा गेट और तीसरे टैंकर ने जेवर अड्डा चौराहे से दाताराम चोक तक पानी का छिड़काव किया। साथ ही लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि वह वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए नगरपालिका का सहयोग करें। कोयला-लकड़ी की भट्टियों का प्रयोग ना करें। नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी जेके आनंद ने बताया कि वायु प्रदूषण को रोकने के लिए धूल भी एक कारण हैं। जिसके लिए सड़कों समेत अन्य स्थानों पर पानी का छिड़काव कराया जा रहा है। साथ ही कई दिनों तक लगातार पानी के छिड़काव का कार्य किया जाएगा। करवाचौथ पर्व के तहत बाजार में बढ़ी खरीदारी

अहमदगढ़। क्षेत्र में करवाचौथ पर्व के दौरान स्थानीय सहित निकटवर्ती गांव से आए लोगों ने दुकानों पर पहुंचकर खरीदारी की। इस दौरान बाजार में काफी चहल-पहल रही। आगामी 24 अक्टूबर को करवाचौथ पर्व को लेकर गुरुवार को सुबह से ही बाजार में काफी चहल-पहल रही। स्थानीय सहित निकटवर्ती गांव के लोगों ने मुख्य बाजार, धोबी वाली गली, मौथरपुरा, सुनारो वाली गली, पहासू रोड आदि कपड़ा, सर्राफा दुकानों पर खरीदारी की। वहीं महिलाओं ने पूजा के लिए मिट्टी, चीनी, के कलश, करवा आदि की खरीदारी की। इस दौरान मुख्य बाजार में कई बार जाम की स्थिति रही।

chat bot
आपका साथी