बुखार को मात देने को बढ़ी पानी वाले फलों की मांग

बुगरासी में गला तर रहे और शरीर में पानी की कमी न हो इसके लिए लोग पानी वाले फलों का जमकर सेवन कर रहे हैं। घरों में भी अब घड़े के पानी का जमकर प्रयोग हो रहा है। बुखार का प्रकोप अब कम होने लगा है। चिकित्सक गर्मी व बुखार के चलते शरीर में पानी की पूर्ति रखने की सलाह दे रहे हैं। लोग पानी की पूर्ति के लिए समय-समय पर पानी पी रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:32 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:32 PM (IST)
बुखार को मात देने को बढ़ी पानी वाले फलों की मांग
बुखार को मात देने को बढ़ी पानी वाले फलों की मांग

बुलंदशहर, जेएनएन। बुगरासी में गला तर रहे और शरीर में पानी की कमी न हो, इसके लिए लोग पानी वाले फलों का जमकर सेवन कर रहे हैं। घरों में भी अब घड़े के पानी का जमकर प्रयोग हो रहा है। बुखार का प्रकोप अब कम होने लगा है। चिकित्सक गर्मी व बुखार के चलते शरीर में पानी की पूर्ति रखने की सलाह दे रहे हैं। लोग पानी की पूर्ति के लिए समय-समय पर पानी पी रहे हैं। लॉकडाउन के चलते अधिकांश समय वाहन बंद रहते हैं जिससे वातावरण में प्रदूषण भी काफी कम है। पानी के लिए लोग फ्रिज के स्थान पर घड़े के पानी का प्रयोग कर रहे हैं। चिकित्सक भी कूलर, एसी नहीं चलाने सहित फ्रिज के पानी को नहीं पीने की सलाह दे रहे हैं। घड़े के पानी के साथ पानी की पूर्ति के लिए पानी वाले फलों का जमकर प्रयोग किया जा रहा है। इसके लिए तरबूजा, खरबूजा, खीरा आदि जमकर खाया जा रहा है। रेट भी सस्ते होने के कारण सभी सामान आम आदमी की पहुंच के अंदर हैं। राजीव कुमार, दानिश अहमद, सुशील कुमार आदि ने बताया कि चिकित्सक पानी की पूर्ति के लिए पानी के फलों के सेवन की सलाह दे रहे हैं। तरबूजा, खरबूजा, खीरा आदि का सेवन लगातार किया जा रहा है। इनके सेवन से काफी लाभ मिल रहा है। बाल्टियों में हवन सामग्री जलाकर सड़कों पर निकले स्वयंसेवक

खानपुर में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को कम करने के लिए एक अनोखी पहल शुरू की है। कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम करने के लिए थाना क्षेत्र के गांव थौना में एक दर्जन स्वयंसेवकों ने बाल्टी में हवन सामग्री प्रज्वलित कर पूरे गांव में भ्रमण किया। जिला प्रचार प्रमुख योगेश कुमार ने बताया कि प्राचीन काल में भी हवन आदि के माध्यम से वातावरण शुद्ध होता था तथा हवा में मौजूद बुरे कीटाणुओं का नाश होता था। इस अवसर पर स्वयंसेवकों ने ग्रामीणों को कोरोना महामारी के विषय में जागरूक करते हुए मास्क, सैनिटाइ•ार व शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की। कार्यक्रम में धर्मवीर सिंह, दयाराम सिंह लोधी, दिनेश, यश, अमित, चंद्रभान व सुरेश पंडित आदि ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी