रजवाहा कटने से तलाब के सौंदर्यीकरण पर फिरा पानी

ककोड़ क्षेत्र की माटब्रांज गंग नहर स्थित रजवाहा कटने से नगर पंचायत द्वारा गांव सेदमपुर स्थित लाखों रुपये की लागत से चल रहा तालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य जलमग्न हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jan 2020 12:01 AM (IST) Updated:Thu, 02 Jan 2020 06:08 AM (IST)
रजवाहा कटने से तलाब के सौंदर्यीकरण पर फिरा पानी
रजवाहा कटने से तलाब के सौंदर्यीकरण पर फिरा पानी

बुलंदशहर, जेएनएन। ककोड़ क्षेत्र की माटब्रांज गंग नहर स्थित रजवाहा कटने से नगर पंचायत द्वारा गांव सेदमपुर स्थित लाखों रुपये की लागत से चल रहा तालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य जलमग्न हो गया। साथ ही पानी ग्रामीणों के खेत में पहुंच गया। जिस पर ग्रामीणों ने सिचाई विभाग के जेई के खिलाफ जमकर हंगामा किया।

नगर पंचायत द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ों रुपये का प्रस्ताव पास हुआ है। जिससे क्षेत्र के विकास में उन्नति मिलेगी। जिसके तहत सेदमपुर गांव स्थित पड़े तालाब का भी लाखों की लागत से सौंदर्यीकरण का कार्य कराया जा रहा है। बुधवार को बांझरपुर गांव से होकर गुजर रहा रजवाहा अचानक कट गया। देखते ही देखते आसपास के किसानों के खेतों में पानी भर गया। वहीं पानी किसानों के खेतों से होकर सेदमपुर गांव स्थित तालाब के चल रहे सौंदर्यीकरण तक पहुंच गया। जिससे तालाब पर चल रहा लाखों की कीमत का कार्य जलमग्न हो गया। मौके पर पहुंचे सिचाई विभाग के जेई के द्वारा संतोषजनक जबाव न देने पर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि कुछ दिन पूर्व सिचाई विभाग के जेई द्वारा रजवाहे की साफ-सफाई के कार्य में खानापूर्ति की है। जिससे चलते उन्हें हजारों रुपये का नुकसान हो गया। उन्होंने बताया कि गत वर्ष भी रजवाहा कटने से गांव निवासी सतवीर, धर्मपाल, देवेन्द्र व सुंदर की फसल डूब गयी थी। जेई मोहनलाल ने बताया कि रजवाहे के पोल में कूड़ा करकट अटकने से पानी ओवर हो गया। जो आसपास फैल गया। जिसकी जल्द सफाई करा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी