मशीन में खराबी आने पर रिजर्व मशीन से कराएं मतदान

केंद्रीय विद्यालय में चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम में गुरुवार को मतदान के लिए नामित किए गए सेक्टर मजिस्ट्रेट को बीयू सीयू व वीवीपैट मशीनों को आपस में जोड़ने का प्रशिक्षण दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार ने कहा कि बूथ पर मशीन में खराबी आने पर तत्काल उसे बदलवाकर रिजर्व मशीन से मतदान कराएं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 05:30 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 05:30 AM (IST)
मशीन में खराबी आने पर रिजर्व मशीन से कराएं मतदान
मशीन में खराबी आने पर रिजर्व मशीन से कराएं मतदान

बुलंदशहर, जेएनएन। केंद्रीय विद्यालय में चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम में गुरुवार को मतदान के लिए नामित किए गए सेक्टर मजिस्ट्रेट को बीयू, सीयू व वीवीपैट मशीनों को आपस में जोड़ने का प्रशिक्षण दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार ने कहा कि बूथ पर मशीन में खराबी आने पर तत्काल उसे बदलवाकर रिजर्व मशीन से मतदान कराएं।

गुरुवार को केंद्रीय विद्यालय में प्रशिक्षण कार्य का जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्थलीय निरीक्षण कर जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि मतदान को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराये जाने के लिए मतदान शुरु होने से पूर्व माकपोल की प्रक्रिया को पूर्ण कराकर तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना उपलब्ध कराएं। साथ ही मतदान से संबंधित सभी सूचनाओं को समय से प्रेषित किए जाने के लिए संबंधित बूथ के पीठासीन अधिकारी से वार्ता कर दूरभाष नंबर लेकर सूचनाएं उपलब्ध कराई जाएं। अपने-अपने क्षेत्र के पीठासीन अधिकारी से संपर्क कर बूथ पर मतदान स्थिति की लगातार मानिटरिग की जाए। उन्होंने कहा कि बूथ पर किसी भी प्रकार की कानून व्यवस्था से संबंधित समस्या आने पर तत्काल कंट्रोल रूम/पुलिस अधिकारियों को सूचना दी जाए। किसी भी बूथ पर मशीन के खराब होने की सूचना पर तत्काल रिजर्व से मशीन का बदलवाते हुए नियमानुसार मतदान को कराएं। मतदान संपन्न होने पर सभी औपचारिकता पूरी करते हुए ईवीएम मशीन को सुरक्षित स्ट्रांग रूम में जमा कराएं।

chat bot
आपका साथी