मई माह के अंत में ओवर ब्रिज से फर्राटा भरेंगे वाहन

जाम के झाम से जूझ रहे शहर से डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर परियोजना काफी हद तक शहर को निजात दिलाने में सफल रहेगी। डीएम रोड पर निर्माणाधीन ओवर ब्रिज से अगले माह वाहन फर्राटा भरना शुरू कर देंगे। जिससे शहर में लगने वाले जाम से राहगीरों को काफी मदद मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:45 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:45 PM (IST)
मई माह के अंत में ओवर ब्रिज से फर्राटा भरेंगे वाहन
मई माह के अंत में ओवर ब्रिज से फर्राटा भरेंगे वाहन

बुलंदशहर, जेएनएन। जाम के झाम से जूझ रहे शहर से डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर परियोजना काफी हद तक शहर को निजात दिलाने में सफल रहेगी। डीएम रोड पर निर्माणाधीन ओवर ब्रिज से अगले माह वाहन फर्राटा भरना शुरू कर देंगे। जिससे शहर में लगने वाले जाम से राहगीरों को काफी मदद मिलेगी।

जिले में रेलवे के साथ ही डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर परियोजना का ट्रैक शहर के बीच से होकर गुजर रहा है। शहर के चांदपुर और मऊखेड़ा फाटक पर मालगाड़ी और ट्रेनों के गुजरने से वाहनों की लंबी कतार लगने से शहर में जाम की स्थिति बनी रहती है। रेलवे और सेतु निगम मऊखेड़ा फाटक पर तेजी के साथ ओवर ब्रिज के निर्माण को अंतिम रूप में देने में जुटे हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश सेतु निगम ने अपने हिस्से के ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य पहले ही कर चुका है। रेलवे अफसरों का दावा कि मई माह के अंत तक ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। ओवर ब्रिज से मेरठ की ओर जाने वाला ट्रैफिक डीएम रोड होते हुए जैनपुर की तरफ निकलेगा। ओवर ब्रिज का संचालन शुरू होने के बाद यातायात के दो तरफ डाइवर्ट होने के कारण जाम से काफी राहत मिलेगी।

मऊखेड़ा ओवर ब्रिज पर एक नजर

ओवर ब्रिज निर्माण लागत-36.64 करोड़ रुपये

ओवर ब्रिज की लंबाई - 600 मीटर

ओवर ब्रिज का निर्माण शुरू - 2018

सेतु निगम का हिस्सा - 295 मीटर

निर्माण कार्य पूरा होने की तिथि- मई 2021

इन्होंने कहा..

मऊखेड़ा ओवर ब्रिज का 36.64 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण कार्य कराया जा रहा है। 295 मीटर का हिस्सा सेतु निगम पहले ही तैयार कर चुका है। रेलवे का काम भी अंतिम चरण में हैं। मई माह के अंत में वाहनों का संचालन शुरू करा दिया जाएगा।

- शशि भूषण, डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर उत्तर प्रदेश सेतु निगम

ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। मई के अंत तक निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

- एसके हरदाह, एसएसई रेलवे

chat bot
आपका साथी